See More

दिल्ली में अब पेट्रोल पंप पर सैनिटाइज होंगे वाहन, केजरीवाल सरकार ने बनाई योजना

2020-05-23T08:23:10.01

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार अपने पैर पसारता दिख रहा है। मई के महीने में यहां तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। वहीं अब लॉकडाउन 4 में दिल्ली में सशर्त आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा और भी बढ़ गया है। इसी खतरे को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने अब वाहनों को सैनिटाइज  करने की योजना बनाई है। 

दिल्ली सरकार की योजना के अंतर्गत वाहनों को पेट्रोल पंप में सैनिटाइज किया जाएगा। कोई भी सार्वजनिक वाहन जब पेट्रोल या डीजल डलवाने आएगा उस वाहन को वहीं पर सैनिटाइज कर दिया जाएगा। न्यूनतम कीमत पर सरकार इस योजना को शुरू करने जा रही है। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा काफी हद तक कम होने की उम्मीद है। 

एक सप्ताह में शुरू हो सकती है योजना
आने वाले एक सप्ताह के भीतर इस योजना को शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल बसों को डिपो पर सैनेटाइज किया जा रहा है, लेकिन जल्द ही अब पेट्रोल पंप पर सार्वजनिक वाहनों को सेनिटाइज करने की सुविधा उपलब्ध होगी। बता दें कि 24 मार्च को पहले लॉकडाउन के ऐलान के बाद चौथे लॉकडाउन के दूसरे दिन यानी 19 मई को दिल्ली की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को बहाल कर दिया गया था। 

दिल्ली में संक्रमितों की संंख्या 12 हजार के पार
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों में शुक्रवार को चौथी बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखने को मिला। महज 24 घंटों के अंदर 660 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में मिलने वाला कोरोना मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। दिल्ली में इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 12319 हो गई है।24 घंटों में कोरोना से 14 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 208 पहुंच गया है।   


Edited By

Kamini Bisht

Related News