See More

Delhi: शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के लिए जारी किया आदेश, 31 जुलाई तक घर से लेनी होगी ऑनलाइन क्लास

2020-07-01T11:21:37.837

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने मंगलवार को स्कूलों के लिए जारी किए गए एक आदेश में कहा कि गर्मी की छुट्टियों के बाद कोरोना वायरस महामारी के कारण बनी स्थितियों में 31 जुलाई तक छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। निदेशालय ने सरकारी, सरकार द्वारा वित्त पोषित, निदेशालय द्वारा मान्यता प्राप्त अनेएडेड, निजी स्कूल, स्थानीय स्कूल, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड के स्कूल प्रमुखों को स्कूल को बंद रखने संबंधित निर्देश दिए हैं।


निर्देशन में कहा गया है कि 1 जुलाई से 31 जुलाई तक स्कूल छात्रों के लिए बंद रखे जाएंगे, लेकिन इस दौरान ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। निदेशालय ने कहा कि स्कूलों में कोविड-19 से संबंधित कार्यों में लगे शिक्षकों को ड्यूटी पर आना होगा। इस माह सभी स्कूलों के प्रमुख और स्कूल का स्टाफ फोन पर उपलब्ध रहें।


स्टाफ इस दौरान आपस में छात्रों से इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से जुड़े रहें। सभी शिक्षकों को इस दौरान ऑन ड्यूटी माना जाएगा इसीलिए सभी को जिनकी ड्यूटी नहीं लगी है अपने घर पर रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें ड्यूटी पर बुलाया जा सके। शिक्षकों को निदेशालय ने यह भी सूचित किया है कि 1 जुलाई इंक्रीजमेंट डे पर उन्हें ऑन ड्यूटी माना जाएगा। सभी स्कूल प्रमुखों को निदेशालय ने यह जानकारी छात्रों, शिक्षक, कर्मचारी, अभिभावकों और एसएमसी सदस्यों तक फोन कॉल, एसएमएस के जरिए पहुंचाने को कहा है। 

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां मंगलवार को 24 घंटों में कोरोना के  2199  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 62 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 87,360 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 26,270 है। वहीं 58,348 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,742 लोगों की जान जा चुकी है। 

 


Edited By

Murari Sharan

Related News