AAP सांसद ने उठाया रेलवे पर सवाल, पूछा- आखिर अपनी सभी ट्रेने क्यों नही चला रही है रेलवे?

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 10:02 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। रेलवे द्वारा रोजाना 200 श्रमिक ट्रेन चलाने के बावजूद प्रवासी मजदूरों की समस्याएं कम नहीं हो रही हैं। इसको लेकर विपक्ष ने अब केंद्र की मोदी सरकार और रेलवे पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने जहां बिना देरी, बिना शर्त और बिना खर्च के मजदूरों को हफ्तेभर में उनके घर पहुंचाने की बात कही है, वहीं AAP के सांसद संजय सिंह ने भी मोर्चा खोल दिया है। AAP सांसद ने पूछा है कि आखिर रेलवे अपनी सभी ट्रेने क्यों नही चला रही है? 


सिंह अपने ट्वीट में लिखते हैं, '19 दिन में 16 सौ ट्रेन चली मतलब एक दिन में 84 ट्रेन मतलब 1 लाख मज़दूर प्रतिदिन यानि 400 दिन में 4 करोड़ मज़दूर पहुंचायें जा सकते हैं आख़िर अपनी सभी ट्रेने क्यों नही चला रही है रेलवे?' इस तरह आप सांसद ने जो आंकड़ा पेश किया है, उससे वाकई हालात जल्द सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं। इसके साथ ही रेलवे को लेकर सियासत भी चरम पर है। 
 

AAP सांसद ने कल भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। भाजपा नेता बीएल संतोष का बयान आम आदमी पार्टी को अखर गया था। दरअसल, संतोष ने ट्वीट किया था, 'योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रियंका गांधी के 1000 बसों के प्रस्ताव को स्वीकार किए 12 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन सीमा पर एक भी बस नहीं पहुंची है। लेकिन इंतजार हो रहा है कि दिल्ली सरकार और केजरीवा और भी ज्यादा मजदूरों को कल सीमाओं पर दोबारा डंप करेंगे।' इस ट्वीट के जरिए भाजपा ने संकेत दिया है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर कोई साजिश रच रहे हैं।

 

इसी ट्वीट को टैग करते हुए संजय सिंह ने कहा, 'जहां भाजपा वहां गरीबों पर लाठीं वाह रे @blsanthosh  जी भूखे पेट सड़क पर मरने को मजबूर, मज़दूर के बारे में आख़िर भाजपा असली सोंच सामने आ ही गई आप मज़दूरों को Dump (ढेर) करने का सामान मानते हैं गुजरात,एम पी,यू पी,बिहार, हरियाणा भाजपा राज मज़दूरों के लिये डंडा राज में बदल चुका है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News