दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर हादसा, रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने की खबर से हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2016 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के कार्गो टर्मिनल पर आज मेडिकल उपकरण की खेप से संदिग्ध रेडियोधर्मी पदार्थ लीक हुआ जिसके बाद अधिकारियों ने इस इलाके की घेराबंदी कर दी। परमाणु उर्जा नियामक बोर्ड (एईआरबी) ने अपने दलों को मौके पर रवाना किया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘हवाई अड्डे से सुबह करीब 10:45 बजे मेडिकल उपकरण से संदिग्ध रेडियोधर्मी पदार्थ के लीक होने के बारे में फोन आया।’’ उन्होंने कहा कि यह मेडिकल उपकरण एयर फ्रांस से आया था और इसको कार्गो टर्मिनल पर रखा गया था। गर्ग ने कहा कि इस पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) को इस घटना के बारे में सूचित किया गया है। दिल्ली हवाई अड्डा प्रशासन अथवा एयर फ्रांस के अधिकारियों की आेर से इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

पुलिस ने बताया, ‘‘यह इलाका यात्री इलाके से 1.5 किलोमीटर दूर है। इस इलाके को खाली करा लिया गया है और घेराबंदी कर दी गई है।’’ एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंच गई है। मेदांता अस्पताल के चिकित्सकों का एक दल भी मौके पर पहुंच रहा है।  अधिकारियों ने कहा, ‘‘शुरुआती जानकारी के अनुसार इस पदार्थ में सोडियम मोलिबडेट है। हम इसका विश्लेषण कर रहे हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News