AAP के अयोग्य ठहराए गए विधायकों पर दिल्ली HC में सुनवाई आज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2018 - 11:13 AM (IST)

नई दिल्ली। आज के दिन दिल्ली हाईकोर्ट में आम आदमी पार्टी के 20 अयोग्य विधायकों की याचिका पर सुनवाई होने जा रही है। आज होने वाली सुनवाई के समय चुनाव आयोग कोर्ट को यह बताएगा कि विधायक जो आरोप लगा रहे है उस पर आयोग का क्या कहना है।

 

पिछली बार हुई इस मामले की सुनवाई में दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से उसका पक्ष मांगा था। इसके अलावा चुनावा आयोग को इस बात का भी निर्देश दिया था कि जब तक इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में लंबित है तब तक के लिए 20 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों की तारीख का ऐलान बिलकुल भी ना किया जाए। 

 

आपको बता दें कि लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने 'आप' के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। चुनाव आयोग ने अपना फैसला राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा था और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले को मंजूरी दे दी गई है। 20 विधायकों के अयोग्य होने के बाद भी दिल्ली में आप की सरकार बची रहेगी।

 

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने  मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोति पर निशाना साधते हुए कहा कि वो मोदी जी का कर्ज उतारना चाहते है। फिलहाल राजनीतिक पंडितों की नजर लगातार इस राजनीतिक गतिविधि पर बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News