जम्मू कश्मीर में जैड-मोड़, जोजिला सुरंग का काम समय से पहले होगा पूरा: एनएचआईडीसीएल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 11:47 AM (IST)


सोनमर्ग (जम्मू कश्मीर): जम्मू कश्मीर में श्रीनगर- लेह राजमार्ग पर रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण जैड-मोड़ और जोजिला सुरंग पर काम पूरी तेजी के साथ चल रहा है और इसे समय से पहले पूरा कर लिया जायेगा। एनएचआईडीसीएल नेयह कहा।

 

मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले में जैडॅमोड़ सुरंग के पास संवाददाताओं से बात करते हुये एनएचआईडीसीएल के कार्यकारी निदेशक ब्रिगेडियर गुरजीत सिंह कंबो ने कहा कि 14.15 किलोमीटर की जोजिला सुरंग एशिया की दुतरफा रास्ते वाली सबसे लंबी सुरंग होगी।

 

इन दोनों परियोजनाओं को राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के तहत आगे बढ़ाया जा रहा है और केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को इनके निर्माण कार्य को देखने के लिये यहां पहुंचेंगे।

 

कंबो ने कहा, "दोनों सुरंगों पर काम पूरी तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है और हमें पूरा भरोसा है कि इन्हें तय समय से पहले पूरा कर लिया जायेगा।"

 

जैड-मोड़ सुरंग की परियोजना लागत 2,300 करोड़ रुपये और जोजिला सुरंग की 4,600 करोड़ रुपये है। जैड-मोड़ की 6.5 किलोमीटर सुरंग के लिये पिछले साल शुरुआत की गई थी और इसे 2023 में पूरा किया जाना है। इसके बनने से जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और लद्दाख के कारगिल के बीच हर मौसम में यातायात की सुविधा मिल सकेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News