नहीं किया है कोई बड़ा कांड, फिर भी सबसे खतरनाक आतंकी है जाकिर मूसा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 12:55 PM (IST)

श्रीनगर : अंसार उल गजवा ए हिन्द (एजीएएच) का खूंखार आतंकी जाकिर मूसा कश्मीर में खौफ का नया रूप बन चुका है। उसके छ साथी मारे जा चुके हैं और अब उसके पास साथी और हथियारों की कमी हो चुकी है। मूसा ने कश्मीर में अभी तक कोई बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दिया है पर वो सबसे खतरनाक आतंकी है।

PunjabKesari

मूसा के संगठन के छह आतंकी एक साथ मारे जाने के बाद अब उसकी कमर लगभग टूट चुकी है पर सूत्रों की माने तो उसके पास अब भी एक दर्जन आतंकी साथी हैं। जाकिर मूसा बुरहान वानी के ग्रुप आतंकी है। पर पुलिस का मनना है कि उसके पास कभी दो दर्जन सक्रिय आतंकी नहीं रहे और न ही हथियारों का बड़ा जखीरा है। मूसा के पास इस समय चार करीबी आतंकी हैं।

 क्यों है मूसा बड़ा आतंकी
मूसा के पास भले ही हथियारों और पैसे की कमी है पर जिस तरह से उसने पंजाब में अपनी उपस्थिति दिखाई है, उसने साबित कर दिया कि वो नेटवर्क फैला रहा है। उसके खतरनाक इरादे हैं और वो कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। उसके साथ जो युवा जुड़ रहे हैं वो कश्मीर में आजादी का मकसद नहीं बल्कि शरिया कानून लागू करने का मकसद रखते हैं। बुरहान के मरने पर जिस तरह से कश्मीर में हल्ला हुआ था उस तरह से मूसा के मरने पर भले ही कोई शोर न हो पर मूसा लोगों में लोकप्रिय हो रहा है। कोई भी नारा हो, लोग मूसा-मूसा की ही आवाज देते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News