यूट्यूबर एल्विश यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें, सांपों से क्रूरता मामले में गुरुग्राम पुलिस ने दर्ज की FIR

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 06:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ओटीटी बिगबॉस विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एल्विश यादव के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस ने सांपों से क्रूरता मामले में FIR दर्ज की है। इससे पहले गुरुवार को मजिस्ट्रेट मनोज कुमार राणा की अदालत ने यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। एल्विश के साथ-साथ सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है।  बादशाहपुर पुलिस स्टेशन में पशु क्रूरता अधिनियम और आईपीसी की धारा 294 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बादशाहपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सतीश देशवाल ने बताया, "अदालत के आदेश के आधार पर शनिवार को एल्विश यादव और राहुल यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। हालांकि, दोनों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। आगे की कार्यवाही चल रही है।" इस बीच मामले की अगली सुनवाई 10 अप्रैल को तय की गई है। इस तारीख पर बादशाहपुर पुलिस स्टेशन की टीम इस मामले में अनुपालन रिपोर्ट अदालत को सौंपेगी।

पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्य सौरभ गुप्ता द्वारा पिछले साल नवंबर में दायर एक शिकायत में एल्विश यादव और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने संगीत में अवैध रूप से दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने वीडियो शूट करने के लिए पशु कल्याण बोर्ड, जिला प्रशासन या वन विभाग से अनुमति नहीं ली थी।

गुप्ता ने अदालत में एक आवेदन भी दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें वन्यजीव तस्करी गिरोहों से धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने यह पत्र पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, गुरुग्राम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश और गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को भी भेजा था। पत्र में सौरभ ने सोशल मीडिया पर लगातार जान से मारने की धमकियां मिलने और शिकायत वापस लेने का दबाव डालने का जिक्र किया है।

इस मामले में कोर्ट ने यादव और फाजिलपुरिया को नोटिस जारी किया और गुरुग्राम पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। विवाद जनवरी 2023 में पैदा हुआ, जब यादव ने अपने गीत '32 बोर' के लिए एक संगीत वीडियो जारी किया। वीडियो में कई दृश्य दिखाए गए जिनमें यादव और अन्य नर्तक सांपों के साथ बातचीत करते नजर आए। यादव को 23 मार्च को यूट्यूबर सागर ठाकुर उर्फ मैक्सटर्न से जुड़े मारपीट मामले में गुरुग्राम की एक अदालत ने जमानत दे दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News