‘Hype’ Button: YouTube से अब पैसे कमाना हुआ और भी आसान! सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने नए क्रिएटर्स के लिए पेश किया ये नया फीचर

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूट्यूब आज हर उम्र के लोगों की जरूरत बन गया है। चाहे मनोरंजन हो, न्यूज, खाना बनाना या हेल्थ से जुड़ी जानकारी, लोग YouTube पर अपनी पसंद का कंटेंट खोजते और अपलोड करते हैं। इसी के तहत YouTube ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर ‘Hype Button’ लॉन्च किया है। बता दें कि यूट्यूब ने 5 लाख से कम सब्सक्राइबर वाले चैनल के लिए "हाइप" फीचर की शुरुआत की है।

यूट्यूब हाइप बटन कैसे करेगा काम?
YouTube ने इस फीचर को ट्रायल के बाद यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। इस नए फीचर का मुख्य उद्देश्य नए और उभरते क्रिएटर्स की सहायता करना है। कई बार अच्छे कंटेंट के बावजूद, नए क्रिएटर्स ज्यादा व्यूअर्स तक नहीं पहुंच पाते। YouTube का कहना है कि यदि किसी चैनल के 5 लाख से कम सब्सक्राइबर हैं, तो व्यूअर्स उस चैनल के वीडियो को 'हाइप' कर पाएंगे। यह फीचर वीडियो को शेयर या लाइक करने से अधिक असरदार होगा।

हाइप किए गए वीडियो को यूट्यूब करेगा प्रमोट
YouTube के अनुसार, जब कोई व्यूअर 'Hype Button' पर टैप करेगा, तो इससे हाइप्स जमा होते रहेंगे, और वीडियो लीडरबोर्ड पर ऊपर उठेगा। हफ्ते के सबसे ज्यादा हाइप किए गए वीडियो 'न्यू वीडियो' सेक्शन में दिखाए जाएंगे, जिससे यूजर्स को यह पता चल सकेगा कि किन वीडियो को सबसे अधिक हाइप मिला है। इसका परिणाम यह होगा कि इन वीडियो की अधिक से अधिक व्यूअर्स तक पहुंच होगी और नए क्रिएटर्स को और अधिक एक्सपोज़र मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News