दिल्ली MCD चुनाव: मैं 18 वर्ष की आयु होने का इंतजार कर रहा था ताकि अपना वोट डाल सकूं...युवाओं में दिखा भारी उत्साह

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली: पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं को भी दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में कतारों में देखा गया और उन्होंने बेहतर जन सुविधाओं वाली साफ-सुथरी दिल्ली की हिमायत की। MCD चुनाव में, कुल 1.45 करोड़ मतदाताओं में पहली बार मतदान करने वाले 9,50,000 युवा शामिल हैं।

आईटीआई मालवीय नगर में एक मतदान केंद्र से बाहर निकल रही 18 वर्षीय नमिता ने कहा कि उसने साफ-सफाई, बेहतर शिक्षा, बेहतर पार्किंग सुविधाओं के लिए और अतिक्रमण के खिलाफ वोट दिया। किरोड़ी मल कॉलेज में राजनीति विज्ञान के छात्र कनिष्क डागर (19) ने कहा कि वह अपने माता-पिता से प्रेरित है जो हर चुनाव में मतदान करते हैं।

डागर ने कहा कि मैं 18 वर्ष की आयु होने का इंतजार कर रहा था ताकि अपना वोट डाल सकूं। मैं ऐसी पार्टी को जीतते हुए देखना चाहता हूं जो पूरे पांच साल काम करे, ना कि अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में मतदाताओं को लुभाने के लिए काम करे।

बीटेक की छात्रा मसीरा फातिमा (19) ने कहा कि उसके माता सुंदरी इलाके में कूड़े की बहुत गंभीर समस्या है, इसलिए पूरे साल साफ-सफाई होनी चाहिए। एमसीडी चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह आठ बजे शुरू हुआ था और यह शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। मतगणना सात दिसंबर को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News