T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान मैच की पार्किंग की कीमत जान हो जाएंगे हैरान, फैन्स के बीच दिखा जबरदस्त क्रेज

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 मैच खेला जाना है। यह महामुकाबला न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से होगा। दोनों टीमों के बीच यह भिड़ंत फैन्स के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा कर रही है। इस मैच के सभी टिकट्स बिक चुके हैं और पार्किंग फीस भी आसमान छू चुकी है। इस मैच के लिए पार्किंग फीस 1200 डॉलर (लगभग एक लाख रुपये) है। यह जानकारी टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत-आयरलैंड मैच में कमेंट्री के दौरान दी। कहा जा रहा है कि ये बात सिद्धु को उनके ड्राइवर ने बताई है। 

खराब राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमें एशिया कप या ICC टूर्नामेंट्स में ही आमने-सामने होती हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भी दोनों के बीच मैच हुआ था। ICC के मुताबिक, पहले फेज में टिकटों की बिक्री के दौरान टिकटों की सबसे कम कीमत करीब 497 रुपये रही थी, जबकि अधिकतम कीमत 33,148 रुपये (बगैर टैक्स) के रखी गई थी। हालांकि, अब टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं।

 भारतीय टीम:
- कप्तान: रोहित शर्मा
- अन्य खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज
- रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

पाकिस्तान टीम:
- कप्तान: बाबर आजम
- अन्य खिलाड़ी: अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह आफरीदी, उस्मान खान

भारत-पाकिस्तान के इस मैच को लेकर फैन्स के बीच जबरदस्त क्रेज है और यह मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक शानदार अवसर है। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला क्रिकेट इतिहास में एक और यादगार पन्ना जोड़ने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News