जगदीप धनखड़ ने भारतीय टीम को दी बधाई, कहा- जीत उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण है

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क : टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत पर सोमवार को राज्यसभा में भारतीय टीम को बधाई दी गई। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने यह भी कहा कि उनकी उपलब्धि से पूरा देश गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए कहा ‘‘शनिवार का दिन भारत के इतिहास में एक गौरवशाली दिन के तौर पर दर्ज है जब भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता।''

उन्होंने कहा ‘‘यह जीत हमारे खिलाड़ियों के समर्पण, कड़ी मेहनत और टीम वर्क का परिणाम है। भारत का हर नागरिक इस जीत से गौरवान्वित हुआ है। यह विजय देश के युवाओं और सभी खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी।'' सभापति ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब थी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने देश के अमृतकाल में यह उपलब्धि अपने देश के नाम की।

उन्होंने कहा कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 29 जून को क्रिकेट टी20 विश्व कप जीता जिससे पूरे देश में ऊर्जा और उमंग का संचार हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई के भारतीय खिलाड़ी आने वाले समय में भी ऐसी और उपलब्धियां हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी और पूरे सदन की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'' सदन में मौजूद सदस्यों ने भी मेजें थपथपा कर भारतीय टीम को बधाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News