'स्पष्ट जनादेश के नतीजे भी स्पष्ट होते हैं, हमें आर्टिकल 370 को हटाने में मदद मिली', घोषणापत्र पर बोले जेपी नड्डा

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में नेताओं की सभा को संबोधित किया और कहा कि आम चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र दर्शाता है कि भाजपा के संस्थापकों के पास क्या था। देश के लिए कल्पना की। नड्डा ने कहा, "हमारा घोषणापत्र दर्शाता है कि भाजपा के संस्थापकों ने देश के लिए क्या कल्पना की थी। पीएम मोदी ने आम आदमी की समझ को सरल बनाया है और इसे 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' कहा है।"

आपने हमें स्पष्ट जनादेश दिया और स्पष्ट परिणाम आए- नड्डा
जेपी नड्डा ने कहा, "आज, जब हम संकल्प पत्र लॉन्च कर रहे हैं, तो हम सीखेंगे और चर्चा करेंगे कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले पांच वर्षों तक देश की सेवा कैसे करेंगे।" नड्डा ने कहा, "आपने हमें स्पष्ट जनादेश दिया और स्पष्ट परिणाम आए। आपने स्पष्ट जनादेश दिया और अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया। हमने वो दिन भी देखे जब कांग्रेस के वकीलों ने राम मंदिर के निर्माण में अड़ंगा लगाया, न्यायिक प्रक्रिया को रोकने की कोशिश की। लेकिन बीजेपी की सरकार में यह संकल्प भी पूरा हुआ। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ।''   
PunjabKesari
10 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर बांटे जा चुके
सत्तारूढ़ सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "पीएम आवास योजना के तहत चार करोड़ घर बनाए गए हैं और यह काम आगे भी जारी रखा जा रहा है। आज, 50 करोड़ जनधन खातों में से 55.5 प्रतिशत जनधन खाते महिलाओं के नाम पर खोले जाते हैं।" उन्होंने कहा, "आज देश में उज्ज्वला योजना के तहत 10 करोड़ से ज्यादा गैस सिलेंडर बांटे जा चुके हैं। देशभर में 11 करोड़ से ज्यादा इज्जत घर बनाए गए हैं। 60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है।" 


25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे
नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की आबादी में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। नड्डा ने कहा, "हमने कभी नहीं सोचा था कि गांव सशक्त होंगे, या ऑप्टिकल फाइबर गांवों तक पहुंचेगा। लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतें ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ चुकी हैं और उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा जा चुका है। 25 करोड़ अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत की जनसंख्या अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ गई है, भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है।''
PunjabKesari
अंबेडकर की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
उन्होंने भारत रत्न डॉ. बीआर अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। नड्डा ने कहा, "आज भारत रत्न डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती है, हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। हम सभी जानते हैं कि उन्होंने सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी। उनके रास्ते पर चलते हुए भाजपा ने हमेशा सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ी।"
PunjabKesari
सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव
18वीं लोकसभा के लिए 543 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए भारत में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल, 2024 से 1 जून, 2024 तक होने हैं। ये चुनाव सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 1.44 अरब की कुल आबादी में से लगभग 970 मिलियन व्यक्ति चुनाव में भाग लेने के पात्र हैं। आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधान सभा चुनाव आम चुनाव के साथ होंगे। इसके अलावा, 16 राज्यों में 35 सीटों पर उपचुनाव होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News