कर्नाटक उपचुनावः हार पर बोले येदियुरप्पा, कांग्रेस-जेडीएस ने किया धन-बल का प्रयोग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 08:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का नतीजा मंगलवार को घोषित कर दिया गया, जिसमें जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने 4 सीटों पर कब्जा जमाया है। उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और जनता जल सेक्युलर (जेडीएस) ने उपचुनावों को जीतने के लिए धन और बाहुबल का इस्तेमाल किया, लेकिन साथ ही कहा कि वह नतीजों पर आत्ममंथन करेगी और 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत किया जाएगा।

PunjabKesari

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा, "यह सच है कि इन चुनावों में धन और शराब की बड़ी भूमिका है। कांग्रेस और जेडीएस ने धन और बल का इस्तेमाल कर चुनाव जीता है।" भाजपा ने शिवमोगा लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि बेल्लारी और रामनगर में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने जामखांडी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में भी जीत हासिल की है।

PunjabKesari

कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी जेडीएस ने मांड्या लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है और रामनगर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता ने चुनाव जीता है। भाजपा नेता ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि कांग्रेस और जेडीएस साजिश रचने में माहिर हैं।

PunjabKesari

येदियुरप्पा ने कहा, "हार के बाद हम चुप नहीं बैठेंगे। हमने सिर्फ बेल्लारी लोकसभा सीट गंवाई है। हम अपने प्रदर्शन पर आत्ममंथन करेंगे, जिससे हम 2019 में चुनाव जीत सकें। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि हम 22 से 23 लोकसभा सीटें जीतेंगे। मैं जल्द ही कर्नाटक दौरे पर निकलूंगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News