येचुरी ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा- मतगणना के रुझान माकपा के विरुद्ध

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने वीरवार को लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुये कहा कि जनता ने भाजपा की अगुवाई वाले गठबंधन के पक्ष में निर्णायक फैसला दिया है। पार्टी जनादेश को स्वीकार करती है। येचुरी ने कहा कि मतगणना के रुझान पूरी तरह से माकपा के विरुद्ध हैं और इससे पार्टी को करारा झटका लगा है।

हार के कारणों की करेंगे समीक्षा
माकपा के महासचिव ने कहा कि पार्टी महासचिव होने के नाते हार की पहली जिम्मेदारी मेरी है। हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। इस चुनाव में धर्म के आधार पर व्यापक ध्रुवीकरण हो गया था। इसके अलावा त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में व्यापक हिंसा एवं भय के कारण लोगों को वोट नहीं डालने दिया गया। उन्होंने कहा कि आगामी 26 और 27 मई को पार्टी पोलित ब्यूरो की बैठक है इसमें चुनाव परिणाम की समीक्षा की जाएगी।

माकपा के पास नौ सीटें
इसके अलावा सात, आठ और नौ जून को माकपा की केन्द्रीय समिति की बैठक में हार के कारणों को दुरुस्त कर भविष्य की कार्ययोजना तय की जायेगी। उल्लेखनीय है कि मतगणना के शाम छह बजे तक के रुझान के मुताबिक माकपा ने तमिलनाडु में दो, केरल में एक सीट पर निर्णायक बढ़त बना ली थी। पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में पार्टी का पूरी तरह से सफाया हो गया है। मौजूदा लोकसभा में माकपा के पास नौ सीटें हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News