माकपा ने भाजपा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा चुनाव आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 05:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने त्रिपुरा पूर्वी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार कृति देवी देबबर्मन के खिलाफ निर्वाचन आयोग में यह शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान इसे (माकपा को) "हत्यारों की पार्टी" बताकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। माकपा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी ने मंगलवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को एक पत्र लिखा, जिसमें आरोप लगाया गया कि देबबर्मन ने 8 अप्रैल को उनाकोटी जिले के फातिक्रोय में एक चुनावी रैली के दौरान वाम दल को बदनाम किया।

PunjabKesari

चौधरी ने कहा, ‘‘जनता को संबोधित करते हुए कहा देबबर्मन ने राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पार्टी माकपा को "माकपा मानुष खुनेर पार्टी (हत्यारों की पार्टी)" की संज्ञा दी... बिना किसी सबूत के माकपा को बदनाम करके कृति देवी देबबर्मन ने स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया।'' वाम दल ने दावा किया कि देबबर्मन ने "नामांकन पत्र में अपने खिलाफ लंबित आपराधिक मामले का उल्लेख न करके अनिवार्य चुनावी नियम की अवहेलना करने का दुस्साहस भी किया"।

माकपा नेता ने पत्र में उल्लेख किया है, "मैं आपसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले अप्रिय आरोप के लिए देबबर्मन के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।" त्रिपुरा पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News