अब तक का सबसे भयानक ओडिशा ट्रेन हादसा: 288 लोगों की मौत, अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे CM नवीन पटनायक

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 11:02 AM (IST)

ओडिशा: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शनिवार को बालासोर जिला अस्पताल पहुंचे और ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मिले। दक्षिण पूर्व रेलवे ने शनिवार को कहा कि दो एक्सप्रेस ट्रेनों - बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस - और बालासोर में एक मालगाड़ी से जुड़ी ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है। इससे पहले आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और हादसे की विस्तृत उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए।

दक्षिण पूर्व रेलवे ने शनिवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर जिले में दर्दनाक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है, जबकि कम से कम 1000 लोग घायल हुए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार सुबह दुर्घटना स्थल का दौरा किया और घोषणा की कि विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा एक स्वतंत्र जांच की जाएगी।

शुक्रवार  एक बुलेटिन में, दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा: "ट्रेन संख्या 12841 शालीमार-चेन्नई, कोरोमंडल एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12864 सर एम विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 जून को शाम लगभग 6.55 बजे बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इसमें कहा गया है, "खड़गपुर और भद्रक से दुर्घटना राहत ट्रेनें चिकित्सा उपकरणों, डॉक्टरों और पैरामेडिक्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।"

दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा, "अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, 288 लोग हताहत हुए हैं। लगभग 650 घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में ले जाया गया है।" 
 
ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि 30 बसों के साथ 200 से अधिक एंबुलेंस को सेवा में लगाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि एनडीआरएफ की 7 टीमों, ओडीआरएएफ की 5 टीमों और 24 अग्निशमन इकाइयों, स्थानीय पुलिस और स्वयंसेवकों ने रात भर क्षतिग्रस्त डिब्बों के ढेर में फंसे लोगों और शवों की तलाश जारी रखी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News