शेरों की आबादी में हुई वृद्धि, पीएम मोदी बोले-  भारत को एशियाई शेरों का घर होने पर गर्व

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 10:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘विश्व शेर दिवस’’ पर इस वन्यजीव के संरक्षण में जुटे लोगों को बधाई दी और कहा कि देश को यह जानकर खुशी होगी कि पिछले कुछ साल में भारत में शेरों की आबादी में धीमे-धीमे वृद्धि आई है। उन्होंने कहा कि भारत को एशियाई शेरों का घर होने पर गर्व है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि शेर राजसी और साहसी होते हैं। विश्व शेर दिवस पर मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो इसके संरक्षण को लेकर गंभीर हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि पिछले कुछ सालों में भारत में शेरों की आबादी में धीमे-धीमे वृद्धि देखी गई है। एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्हें गिर के शेरों के लिए सुरक्षित ठिकाना सुनिश्चित करने के काम का मौका मिला था।

PunjabKesari
मोदी ने कहा कि उशेरों का सुरक्षित ठिकाना सुनिश्चित करने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस अभियान में स्थानीय लोगों को शामिल करने और विश्व के सर्वश्रेष्ठ प्रचलनों को अपनाने सहित कई कदम उठाए गए थे। विश्व शेर दिवस हर साल 10 अगस्त को मनाया जाता है। इसका उद्देश्य शेरों के शिकार को रोकने और उसके संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News