केरल विमान हादसे पर पूरी दुनिया गमगीनः अमेरिका-पाकिस्तान सहित इन देशों ने Twitter पर जताया शोक

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 02:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः केरल में हुए भयानक विमान हादसे से भारत ही नहीं पूरी दुनिया गमगीन है। इस दुर्घटना को लेकर कई देशों और नेताओं ने भारत के साथ दुख जताया है। शुक्रवार रात दुबई से आ रहा प्लेन रनवे पर फिसल गया और दो टुकड़ों में टूट गया। इस दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है और 127 लोग घायल हैं। घटना पर अमेरिका-पाकिस्तान, नेपाल और जापान ने ट्वीट कर शोक जताया है।

PunjabKesari

पाकिस्तान
हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जहां लोगों को हिम्मत मिलने की दुआ मांगी है वहीं, नेपाल के विदेश मंत्री ने भी नेपाल की ओर से लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की है। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट किया है और लोगों की जिंदगियां जाने पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने दुआ की है कि पीड़ित परिवारों को इस संकट की घड़ी में हिम्मत मिले।

PunjabKesari

 

अमेरिका
भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर ने भी अमेरिकी मिशन की ओर से घटना पर दुख जताया है और पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना की है। अमेरिका के राजदूत, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने ट्वीट कर पीड़ितों के साथ संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है और कहा है, 'नेपाल सभी पीड़ित परिवारों के साथ संवेदना रखता है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता है।'

PunjabKesari

जापान
भारत में जापान के राजदूत सतोशी सुजूकी ने ट्वीट किया है कि कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान क्रैश पर उन्हें बहुत दुख है। जिन लोगों ने अपने परिजन इस हादसे में खोए हैं, उनके साथ सतोशी ने संवेदना व्यक्त की है और जल्द से जल्द राहत और बचावकार्य पूरा होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने इडुक्की में हुए भूस्खलन के लिए भी दुख जताया है।

PunjabKesari

 

तुर्की और अजरबैजान
तुर्की और अजरबैजान के विदेश मंत्रालयों ने भी ट्वीट कर घटना पर दुख व्यक्त किया किया है और लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की है। वहीं, अमेरिका में भारतीय दूतावास ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर और रूस में भारत के दूतावास ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घटना पर ट्वीट को रिट्वीट किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News