अर्धकुंभ ने अलग किया...कुंभ ने मिलवाया, फिल्म से कम नहीं 5 साल बाद घर लौटी महिला की कहानी

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 12:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुरानी हिन्दी फिल्मों की बहुत सी कहानियां  कुंभ मेले से शुरू होती थी जब दो भाई बिछड़ जाते थे और फिल्म के अंत में मिल जाते थे । सिर्फ फिल्मों में नहीं असल जिंदगी में भी कुंभ मेले के दाैरान कई लोग अपनों से बिछड़ जाते हैं। ऐसी ही एक महिला की दिलचस्प कहानी हम आपकाे बताने जा रहे हैं, जो अर्धकुंभ में अपने परिवार से बिछड़ी थी और अब 5 साल बाद  कुंभ में उनके सामने आकर खड़ी हो गई।  महिला को देख परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

PunjabKesari

हमबात कर रहे हैं कृष्णा देवी की, जो 2016 में अर्ध कुंभ के दौरान हरिद्वार गई थी। चार धाम की यात्रा के बाद अर्ध कुंभ पहुंचीं थीं, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटी।  परिजनों ने महिला को कहां कहां नहीं ढूंढा, अखबारों और टीवी पर भी गुमशुदगी का विज्ञापन दिया गया, लेकिन उन्हे कोई खबर नहीं मिली। कृष्णा देवी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई  गई।  हरिद्वार, अयोध्या, बनारस, इलाहाबाद में भी महिला को खोजा गया।

PunjabKesari
आखिर में परिवार वाले उनके मिलने की उम्मीद छोड़ बैठे थे। लेकिन कहते हैं नो किस्मत में जो होता है वही होता है, अब पांच साल बाद महिला घर लौट आई है। इसका सारा श्रेय जाता है  उत्तराखंड पुलिस को। दरअसल हरिद्वार में कुंभ के चलते पुलिस द्वारा सभी लोगों का सत्यापन किया जा रहा है। इसी दौरान कृष्णा देवी के बारे में पुलिस को पता चला। वेरिफिकेशन के लिए कृष्णा देवी का फोटो और डिटेल्स सिद्धार्थ नगर पुलिस को भेजी गई।

PunjabKesari
महिला के परिवारवालों से संपर्क किया तो पता चला कि कृष्णा देवी 2016 में हरिद्वार के अर्धकुंभ में स्नान करने के लिए घर से निकली थीं. लेकिन वापस नहीं लौटी। खबर मिलते ही परिवार वाले तुरंत ऋषिकेश पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में जब कृष्णा देवी अपने परिजनों से मिलीं तो सभी की आंखें भर आईं। कृष्णा देवी ने बताया कि परिवार से दूर रहने के दौरान उन्होंने हरिद्वार, अयोध्या, मथुरा, वृदावन, गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ, केदारनाथ आदि की यात्राएं भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News