महिला ने डेट की तैयारी के लिए मांगे 10,000 रुपये , बताई पूरी लिस्ट... इंटरनेट पर बताया ''बिजनेस डील''

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 10:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: डेटिंग के रुझान गतिशील और हमेशा बदलते रहते हैं। कई लोग प्रामाणिकता को अपना रहे हैं, जिसमें "डेलुलु" और "प्लॉट के लिए डेटिंग" जैसे शब्द आम होते जा रहे हैं। लोग किसी ऐसे व्यक्ति होने का दिखावा करने से दूर जा रहे हैं जो वे नहीं हैं। इस बदलाव ने उन सदाबहार डेटिंग मानकों में रुचि जगाई है जो ऑनलाइन गूंजते रहते हैं। तो, वह नया और हमेशा लोकप्रिय डेटिंग मानक क्या है जिसने इंटरनेट की रुचि को बढ़ाया है?
 

Dating in India ain't for beginners.... pic.twitter.com/vpFfaZAI7z

— Deepika Narayan Bhardwaj (@DeepikaBhardwaj) June 18, 2024
 

PunjabKesari

एक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता ने उन लोगों के बारे में सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है जो सिर्फ़ दूसरों से पैसे ऐंठने के लिए संबंध बनाते हैं। वह घोषणा करती हैं, "भारत में डेटिंग शुरुआती लोगों के लिए नहीं है।" बहस एक महिला पर केंद्रित है जिस पर आरोप है कि उसने पुरुष से दो बार पैसे मांगे। भारत के डेटिंग मानक पर बहस एक पुरुष और एक महिला के बीच व्हाट्सएप बातचीत के दो स्क्रीनशॉट शेयर होने के बाद शुरू हुई जो कॉफ़ी डेट के लिए मिलने की योजना बना रहे थे।

PunjabKesari

पहले स्क्रीनशॉट में, पुरुष महिला से पूछता है कि क्या वह एक कप कॉफी पर मिलने के लिए उपलब्ध है। वह स्वीकार करती है और उससे 10,000 रुपये मांगती है ताकि वह डेट की तैयारी कर सके। महिला अपनी अन्य लागतों को सूचीबद्ध करके राशि को उचित ठहराती है, जिसमें वैक्सिंग, मैनीक्योर, पेडीक्योर, नाखून, कपड़े, जूते और सौंदर्य प्रसाधन शामिल हैं। "इन दिनों मुफ्त डेट रोमांचक नहीं हैं," वह पुरुष को अपना UPI ID देने के बाद कहती है। अगले स्क्रीनशॉट में महिला एक बार फिर पुरुष से पैसे मांगती हुई दिखाई देती है। वह दावा करती है कि मॉल ऑफ इंडिया में खरीदारी करते समय उसने ज़्यादा पैसे खर्च कर दिए और इस बार 5,000-6,000 रुपये का भुगतान करने के लिए सहायता मांग रही है। जब पुरुष पूछता है कि उसने क्या खरीदा, तो वह कहती है, "जूते और शर्ट।"

PunjabKesari

जब उससे पूछा गया कि उसे अब अतिरिक्त पैसे की आवश्यकता क्यों है, तो महिला ने जवाब दिया कि उसे इसकी आवश्यकता इसलिए है ताकि वह तब तक काम पर जा सके जब तक उसका वेतन नहीं आ जाता। इसके अलावा, उसने बताया कि उसके खाते में वर्तमान शेष राशि 800 रुपये है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म X (पूर्व में Twitter) पर इस पोस्ट को 3 लाख से अधिक बार देखा गया। जैसा कि ये सच था, टिप्पणी के सेकशन में भारतीय डेटिंग कल्चर की अत्यधिक आलोचना कर रहा था।

PunjabKesari

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “और दुखद बात यह है कि इतने सारे लड़के/पुरुष इन खर्चों को सहन करने के लिए तैयार हैं।” एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, “यह एक डेटिंग एक व्यापारिक सौदे की तरह लगती है।” एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा, “यह और भी अधिक बीमार करने वाला होता जा रहा है।” एक अन्य ने टिप्पणी में लिखा था, “भारत में अविश्वसनीय डेटिंग रुझान है।” इस बीच, कई लोगों ने एक पुरुष द्वारा एक महिला के खर्चों को वहन करने की तर्कसंगतता पर सवाल उठाया

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News