राधारानी के आगे दंडवत हुए पंडित प्रदीप मिश्रा, नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पंडित और कथावाचक प्रदीप मिश्रा राधारानी पर दिए विवादित बयान के बाद सुर्खियों में बने हुए हैं। प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही थीं। मथुरा में संतों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और अल्टीमेटम दिया था कि राधारानी से नाक रगड़कर माफी मांगें प्रदीप मिश्रा नहीं तो उन्हें ब्रज में घुसने नहीं दिया जाएगा। अब इसी मामले में अब प्रदीप मिश्रा ने माफी मांग ली है। जानकारी के मुताबिक संतों का मंडल मथुरा एसएसपी से मिला था। अब पंडित प्रदीप मिश्रा ने बरसाने के श्रीजी मंदिर पहुंचकर माफी मांग ली है।

राधारानी विवादित बयान के बाद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार दोपहर बरसाना पहुंचे। उन्होंने राधा रानी मंदिर में नाक रगड़कर माफी मांगी। दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर से बाहर निकलकर ब्रजवासियों को हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस दौरान श्रीजी मंदिर के पास प्रदीप मिश्रा की सुरक्षा के लिये बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने हाथ जोड़कर सभी से निवेदन किया कि सभी ब्रजवासियों को बधाई। आपके प्रेम की वजह से मैं यहां आया हूं। लाड़ली जी ने खुद मुझे यहां बुलाया है। मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची है, तो माफी मांगता हूं। ब्रजवासियों के चरणों में मैं दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं। लाडली जी और बरसाना सरकार से भी क्षमा चाहता हूं। पंडित प्रदीप मिश्रा ने हाथ जोड़कर सभी से निवेदन किया कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें। राधे-राधे कहें, महादेव कहें। मैं सभी संत-महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से राधारानी के खिलाफ बयान देकर पंडित प्रदीप मिश्रा विवादों में चल रहे थे। इसके बाद संतों ने मामले में कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा था कि प्रदीप मिश्रा नाक रगड़कर माफी मांगें। उन्हें अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बाद शनिवार को ब्रज के साधु संतों का प्रतिनिधिमंडल मथुरा एसएसपी से मिला था। 1 घंटे की वार्ता के बाद प्रतिनिधिमंडल को एफआईआर दर्ज करने की सहमति देकर वासप भेजा गया था। इसके बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचकर राधारानी के मंदिर में माफी मांगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News