बिना कंप्यूटर और कागज के सीएम केजरीवाल ने कैसे पास किए ऑर्डर? होगी जांच

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगातार बढ़ते आरोपों के बीच, एक और विवाद उठा है जिसमें उनके द्वारा पास किए गए एक ऑर्डर की बात के आधार पर सवाल उठ रहे हैं। इस विवाद का केंद्र है कि कैसे उनके पास कंप्यूटर और कागज पहुंचा, जबकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में रखा गया था और इस तरह की किसी भी चीज को उन्हें नहीं मिलने दिया गया था। इस ऑर्डर में उन्होंने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को दिल्ली में निर्बाध जल आपूर्ति के लिए आदेश दिया। रविवार को आतिशी ने खुद इस बात की जानकारी दी।

कहां से आए कागज और कंप्यूटर
इस मामले में रोशनी डालने के लिए सूत्रों ने बताया है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की माध्यम से यह ऑर्डर पहुंचाया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल शनिवार शाम को उनसे मिलने गई थीं और तब उनसे यह ऑर्डर लेकर आई थीं। इसके अलावा, आतिशी ने भी इस विवाद में अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस ऑर्डर में दिखाई गई चिंता और उनका काम करने का जज्बा ही दिल्ली के लोगों को उम्मीद और विश्वास दिलाता है।

इसके अलावा रविवार को मंत्री आतिशी ने बहुत ही भावुक होकर केजरीवाल के इस ऑर्डर की बात प्रेस कांफ्रेंस में कह रही थी। उन्होंने कहा कि शनिवार को हमें यह ऑर्डर मिला। मैं यह सोचती रही कि आखिर क्या है यह आदमी जो कस्टडी में है लेकिन दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के लिए इसके मन में किस तरह की चिंता है। अभी भी दिल्लीवासियों के लिए पानी और सीवेज की समस्याओं के बारे में सोच रहा है।आतिशी ने कहा सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही ऐसा कर सकता है।

यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने इस पूरे मामले को पहले से ही स्क्रिप्टेड बताया है, लेकिन सुनीता केजरीवाल के इस नए अदान-प्रदान ने इस विवाद को और गहरा बना दिया है। इस संदर्भ में, ईडी की जांच का इंतजार किया जा रहा है जिससे कि कैसे और कहां से इस ऑर्डर की प्रक्रिया पूरी हुई। यह जांच निर्णायक हो सकती है इस विवाद को समाधान करने के लिए।

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News