कनाडा के प्रसिद्ध म्यूजियम में हिंदू देवी के अपमान पर भड़के लोग, भारतीय उच्चायोग ने तुरंत की कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 01:55 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  कनाडा के एक प्रसिद्ध म्यूजियम में हिंदू देवी-देवताओं के गलत चित्रण व अपमान का मामला सामने आया है।  इस पर मिली शिकायतों के बाद भारतीय उच्चायोग ने कड़ा एतराज जताया है । कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने टोरंटो में आगा खान संग्रहालय में प्रदर्शित एक वृत्तचित्र 'काली' के पोस्टर पर विवाद के बाद, आयोजकों से सभी उत्तेजक सामग्री को वापस लेने का आग्रह किया है। 

 

आगा खान म्यूजिम में लगा ये पोस्टर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई द्वारा सोशल मीडिया पर साझा करने के बाद विवाद खड़ा  हो गया। इस में पोस्टर में देवी काली के रूप में तैयार एक महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। एक बयान में, उच्चायोग ने कहा कि उन्हें कनाडा में हिंदू समुदाय के नेताओं से आगा खान में 'अंडर द टेंट' परियोजना के हिस्से के रूप में प्रदर्शित एक फिल्म के पोस्टर पर हिंदू देवताओं के अपमानजनक चित्रण के बारे में शिकायतें मिली हैं। "

 

उन्होंने कहा कि कई हिंदू समूहों द्वारा कार्रवाई की मांग के बाद भारतीय उच्चायोग ने कनाडा में अधिकारियों से संपर्क के बाद  कार्यक्रम के आयोजकों से ऐसी सभी भड़काऊ सामग्री को हटाने का आग्रह किया हैं।"

 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News