राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी करेंगे मां गंगा की आरती

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 08:42 PM (IST)

हरिद्वार: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरूवार को हर की पौड़ी पर श्रीगंगा सभा के शताब्दी वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के साथ-साथ मां गंगा की आरती करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोजन को भव्य बनाने के लिए श्रीगंगा सभा ने सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतजाम किये हैं, वहीं पुलिस एवं प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।   

राष्ट्रपति की सुरक्षा में 1200 पुलिसकर्मी तथा तीन मेडिकल टीमें तैनात किया गया हैं। जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों के उप-जिलाधिकारियों को कार्यक्रम के मद्देनजर शहर में विभिन्न जगहों पर तैनात कर व्यवस्था की निगरानी में लगाया है। मुखर्जी अपने पारिवारिक सदस्यों और तीर्थ पुरोहितों के साथ गुरुवार शाम को हर की पौड़ी पर गंगा आरती में शामिल होंगे। वह धर्मनगरी में कुल एक घंटा पचास मिनट रहेंगे। इसे लेकर प्रशासनिक एवं पुलिस पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। हर की पौड़ी पर भव्य पांडाल में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।   

श्रीगंगा सभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा गांधीवादी, महामंत्री रामकुमार मिश्रा, संगठन मंत्री आशुतोष शर्मा ने राष्ट्रपति के भव्य स्वागत को लेकर इंतजाम किया है। उन्हें चांदी का कलश, चांदी जडि़त अभिनंदन पत्रा, रुद्राक्ष की माला, शॉल, हर की पौड़ी का स्मृति चिह्न भेंट किया जाएगा। राष्ट्रपति की सुरक्षा में 15 पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक, 15 यातायात निरीक्षक, 75 महिला टीसी, 104 महिला सिपाही, 89 उप-निरीक्षक, 39 हवलदार, 633 सिपाही, 100 सिपाही सादी वर्दी में, 57 जल पुलिस सहित कुल 1052 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। भेल स्टेडियम पर राष्ट्रपति का विशेष हेलीकॉप्टर उतरने से लेकर वापसी तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक पूरे रास्ते में चप्पे चप्पे पर कड़ी सुरक्षा रहेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News