भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत-ओडिशा में आज बारिश की संभावना, जानिए आपके राज्य में कब बरसेंगे बादल

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 12:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य और उत्तर भारत पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से झुलस रहा है। लोगों को इंतजार है कि कब इस गर्मी से निजात मिलेगी और आसमान से राहत की बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्वी भारत में जल्द ही बारिश की संभावना है। ओडिषा में आज बारिश की संभावना है तो वहीं 11 जून के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा झारखंड के आंतरिक ओडिशा भागों, बिहार, आंतरिक कर्नाटक, केरल, रायलसीमा, दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 

वहीं पंजाब, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में भी 11 जून को हल्री बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने और अन्य अनुकूल मौसम स्थितियों के कारण, अगले 4-5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों में व्यापक रूप से व्यापक बारिश होने की संभावना है। IMD के मुताबिक महाराष्ट्र के नागपुर से होकर कोलकोता की ओर जा रही एक ट्रफ लाईन की वजह से मध्यप्रदेश में अधिकांश स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

 

राज्य में पिछले दो दिनों से शाम से कई स्थानों पर हो रही बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान के कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी  11 जून से पूर्वी हिस्सों के अधिकतर इलाकों में तथा पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। वहीं 12 जून को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की प्रबल संभावना है। हालांकि, मौसम में तब्दीली का सिलसिला 10 जून से ही शुरू हो जाएगा। इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News