भारत-कनाडा के लोगों को जोड़ने के अवसरों पर करेंगे ध्यान केंद्रितः  ट्रूडो

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 03:19 PM (IST)

ओटावा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सात दिन की भारत यात्रा के लिए रवाना होने से पहले  एक ट्वीट किया जिसमें वह अपने बच्चों और पत्नी के साथ दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने  ट्वीटर पर लिखा कि वह भारत यात्रा दौरान दोनों देशों के लोगों को जोड़ने के बेहतर अवसरों  को तलाश कर उन पर ध्यान केंद्रित कर काम करेंगे 

उनकी इस यात्रा से पहले इसी सप्ताह दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए) की यहां बैठक हुई जिसमें रक्षा और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहयोग बढ़ाने के अलावा व्यापार और निवेश संबंधों को विस्तार देने पर चर्चा हुई। दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक से पहले उनके लिए रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्रों में दोरों देशों के पारस्परिक संबंधों के विस्तार की भूमिका तैयार की। 

जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा के दौरान  कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की बढ़ती गतिविधियों के बारे में  भी चर्चा होने की संभावना है क्योंकि ट्रूडो पर खालिस्तान समर्थकों के प्रति नरमी बरतने के आरोप लग चुके हैं। कनाडा के राजनयिक सूत्रों ने संकेत दिया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक में संभवत: कनाडा के कई हिस्सों में बढ़ते सिख अतिंकवाद को लेकर भारत की चिंता पर भी चर्चा होगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News