क्या जल्द आएगा एक और प्रोत्साहन पैकेज? पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे अधिकारियों से मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 05:25 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को वित्त और वाणिज्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर अर्थव्यवस्था पर कोरोना महामारी के प्रभाव का आकलन करेंगे। इस संदर्भ में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री का ध्यान अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने पर होगा। पिछली कुछ तिमाहियों में उपभोक्ता मांग गिरने के कारण अर्थव्यवस्था में सुस्ती आई है।
PunjabKesari
वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली ये बैठक डेढ़ घंटे तक के लिए निर्धारित की गई है। बैठक में वित्त और वाणिज्य मंत्रालयों के अधिकारी मौजूदा स्थिति पर अपनी राय देंगे। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री शीर्ष 50 अधिकारियों से इनपुट ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आर्थिक सलाहकार परिषद, वित्त मंत्रालय में चीफ और प्रिंसिपल आर्थिक सलाहकार और नीति आयोग के साथ तीन अलग-अलग बैठकें भी की थीं।
PunjabKesari
कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए, केंद्र सरकार ने मई में अर्थव्यवस्था के लिए 20.97 लाख करोड़ रुपए के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की थी, जिसमें देश के प्रत्येक वर्ग का खास ध्यान रखा गया था और गरीबों की सहायता के लिए कई महत्वपूर्ण एलान किए थे।
PunjabKesari
वित्त मंत्री ने किया एलान
वहीं इस मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के प्रभाव का आकलन कर रही है और आवश्यकता पड़ने पर मुद्दों को हल करने के लिए और उपाय करेगी। पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश कोरोना वायरस रोकने के लिए लगाए गए 'लॉकडाउन' से उबर रहा है और अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत दिख रहे हैं। उन्होंने जान और जहान (आजीविका) दोनों के महत्व को रेखांकित किया था। हालांकि आर्थिक गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है लेकिन पूर्ण रूप से पुनरुद्धार बड़ी चुनौती बनी हुई है। उद्योग अभी भी क्षमता से नीचे काम कर रहे हैं। कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों ने नए सिरे से लॉकडाउन की घोषणा भी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News