जोमैटो ने ग्राहकों से क्यों की ऐसी अपील? आखिर किस बात का सता रहा है डर?

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भीषण गर्मी के बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने रविवार को अपने ग्राहकों से अनुरोध किया कि वे दोपहर के व्यस्त समय में ऑर्डर न करें, जब तक कि यह बहुत जरूरी न हो। जोमैटो ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "कृपया दोपहर के व्यस्त समय में ऑर्डर न करें, जब तक कि यह बहुत जरूरी न हो।" भीषण गर्मी के कारण कुछ राज्यों में पिछले वर्षों की तुलना में ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है, जिससे हीटस्ट्रोक जैसी समस्याएं पैदा हुई हैं। बिहार, राजस्थान और झारखंड के साथ-साथ दिल्ली में भी हीटस्ट्रोक से संबंधित मौतें हुई हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चल रही हीटवेव की स्थिति और मानसून की शुरुआत की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। पीएम मोदी को बताया गया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमानों के मुताबिक राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हीटवेव जारी रहने की संभावना है। पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि आग की घटनाओं को रोकने और उनसे निपटने के लिए नियमित रूप से उचित अभ्यास किया जाना चाहिए।
 

pls avoid ordering during peak afternoon unless absolutely necessary 🙏

— zomato (@zomato) June 2, 2024


इस बीच, जोमैटो के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने भारत के पहले बड़े मौसम बुनियादी ढांचे की शुरुआत की है, जो तापमान, आर्द्रता, हवा की गति, बारिश और अन्य प्रमुख मौसम मापदंडों पर स्थानीय, रीयल टाइम जानकारी प्रदान करता है। weatherunion.com नामक यह प्लेटफॉर्म 650 से अधिक ऑन-ग्राउंड मौसम स्टेशनों का एक सामूहिक नेटवर्क है, जो मौजूदा समय में 45 शहरों में उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि वह बहुत जल्द अन्य शहरों में इसका विस्तार करेगी। कंपनी ने देश के सभी संस्थानों और कंपनियों के लिए इस नेटवर्क तक मुफ्त पहुंच भी दी है।
.
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News