'मैं उसका कुछ हिस्सा...', रोहित शर्मा ने बताया T20 चैम्प‍ियन बनने के बाद क्यों खाई थी बारबाडोस के पिच की मिट्टी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रोहित शर्मा ने T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाई थी। रोहित शर्मा का मिट्टी खाते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसे देखने के बाद सभी के मन में एक ही सवाल था कि आखिर रोहित ने मिट्टी क्यों खाई। इसी का जवाब अब रोहित शर्मा ने खुद दिया है। उन्होंने BCCI से बात करते हुए बताया कि यह एक सपने जैसा लगता है। जब मैं  पिच पर गया....मैं उसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था।

ब मैं पिच पर गया...: रोहित शर्मा
BCCI द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में रोहित शर्मा ने अपने विचारों को समझने की कोशिश करते हुए कहा कि यह अवास्तविक लगता है, यह एक सपने जैसा लगता है। ऐसा लगता है कि यह हुआ ही नहीं है। हालांकि यह हुआ है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह हुआ ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ भी पटकथा के अनुसार नहीं था। यह सब सहज रूप से हो रहा था। मैं उस पल को महसूस कर रहा था। जब मैं पिच पर गया, उस पिच पर जिसने हमें यह ट्रॉफी दी। मैं उस मैदान को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा और उस पिच को भी। रोहित ने कहा कि मैं उसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था। वे पल बहुत खास हैं, वह जगह जहां हमारे सारे सपने पूरे हुए और मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था।

'....मैं ठीक से सो नहीं पाया'
रोहित शर्मा ने आगे कहा कि पिछली रात हमने अच्छा समय बिताया, हमने तड़के तक टीम के साथियों के साथ खूब मस्ती की। वह मुस्कुराने से खुद को नहीं रोक पाए और फिर थोड़े भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि मैं ठीक से सो नहीं पाया, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मेरे पास वापस जाकर सोने के लिए बहुत समय है। मैं इस पल को जीना चाहता हूं, हर मिनट, हर सेकंड जो बीत रहा है और मैं इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा।

'जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और फिर'
उन्होंने कहा कि मैच खत्म होने से लेकर अब तक यह एक शानदार पल रहा है। यही आपकी भावनाएं और अहसास है। रोहित ने कहा बताया कि हमने इतने लंबे समय तक इसके बारे में सपना देखा था, एक टीम के रूप में कड़ी मेहनत की और ट्रॉफी को अपने साथ देखकर काफी राहत महसूस हुई। जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत में आपको वह मिल जाती है तो वाकई बहुत अच्छा लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News