वोटों की गिनती के कारण बदला रहेगा दिल्ली का ट्रैफिक, एजवाइजरी जारी, सुबह 5 बजे से ही रूट में बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 04:11 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने आम चुनाव की मतगणना के मद्देनजर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में की जा रही यातायात व्यवस्था के संबंध में एक परामर्श जारी किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। आम चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में संपन्न हुए। मतों की गिनती चार जून को होगी। दिल्ली में सात स्थानों पर मतों की गिनती होगी। उत्तरपूर्व दिल्ली में यह आईटीआई नंद नगरी में होगी। परामर्श में कहा गया है कि वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) पर गगन सिनेमा टी-प्वाइंट से नंद नगरी फ्लाईओवर तक यातायात की आवाजाही सुबह पांच बजे से प्रतिबंधित रहेगी। 

इसमें कहा गया है कि यातायात को भोपुरा सीमा, ताहिरपुर टी-पॉइंट, गगन सिनेमा टी-पॉइंट से मोड़ दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) सुबह 5 बजे से आम यातायात के लिए बंद रहेगा। पूर्वी दिल्ली में मतगणना राष्ट्रमंडल खेल गांव, अक्षरधाम में होगी। परामर्श में कहा गया है कि इसी तरह, सुबह 5 बजे से क्षेत्र में कुछ यातायात पाबंदी रहेगी। 

क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और निर्बाध यात्रा के लिए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की पहले से योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। इसमें कहा गया है कि सराय काले खां/‘एमजीएम' की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग-24 की ओर आने वाले यात्री अक्षरधाम फ्लाईओवर की ओर जाएंगे और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पुस्ता रोड/आईटीओ/विकास मार्ग पहुंचेंगे। 

परामर्श में कहा गया है कि आईटीओ/पुस्ता रोड की ओर से आने वाले यात्री अक्षरधाम मंदिर के सामने अक्षरधाम फ्लाईओवर तक आएंगे और दिल्ली की ओर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर आएंगे। परामर्श में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो इन सड़कों से बचकर सहयोग करें और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। परामर्श में कहा गया है कि जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशन/हवाई अड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News