मरीन ड्राइव पर भीड़ में फंसी एम्बुलेंस तो टीम इंडिया के फैंस ने उठाया ये बड़ा कदम

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 07:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः T20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई में एक भव्य जुलूस में शामिल हो रही है। मुंबई के लोग अपनी टीम को देखने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े और सड़कें नीले रंग में डूब गई। मरीन ड्राइव पर मानों फैंस का सैलाब आ गया हो। हालांकि इस भीड़ के बीच एक एबुलेंस फंस गई, जिसे लोगों ने रास्ता दिया। यह घटना मानवीयता का प्रमाण है!

ये एक लम्हा था जो दिखाता है कि फैंस के उत्साह के बीच भी मानवीयता ज़िंदा है। टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाते हुए मुंबई के लोगों ने दुनिया को एक खूबसूरत नज़ारा दिखाया। वे अपने हीरो के लिए जुनून से भरे थे, लेकिन उनका दिल मानवीयता से भी भरा था। यह घटना एक बार फिर साबित करती है कि भारत की आत्मा कितनी शक्तिशाली है, कितनी उदार है, और कितनी मानवीय है। 

टीम इंडिया ने 29 जून को खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर के रोमांच के बाद परास्‍त किया था। इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम ने इतिहास रच दिया। भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया। 13 साल बाद आईसीसी वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी भारत आई। इससे पहले साल 2011 में भारत ने 50 ओवरों का विश्‍व कप अपने नाम किया था। भारत पहुंचते ही टीम इंडिया सबसे पहले दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मिली। इसके बाद वो देर शाम विक्‍ट्री परेड के लिए मुंबई पहुंची, जहां उनका भव्‍य स्‍वागत हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News