जब SPO ने झट से लपक लिया ग्रेनेड, बचाई कई सीआरपीएफ जवानों की जान

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 04:20 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आज आतंकवादियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की चौकी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के एक जवान समेत सात लोग घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने यहां से करीब 55 किलोमीटर दूर मुख्य सोपोर चौक पर भारतीय स्टेट बैंक के पास सीआरपीएफ की चौकी को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। वहीं सीआरपीएफ के एक जवान की फुर्ती ने कई जवानों की जानें बचा लीं।

दरअसल आतंकी जवानों पर हमला करना चाहते थे जैसे ही ग्रेनेड वाहन की तरफ गिरा, वहां मौजूद एसपीओ ने उसे तुरंत लपका और फिर इसे बाहर सुरक्षित स्थान पर फेंक दिया। ग्रेनेड एसबीआई की इमारत के पास जाकर गिरा जिसमें उस जवान के अलावा दो अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं। हालांकि जवान की इस फुर्ती के कारण वहां मौजूद सीआरपीएफ जवानों की जान बच गई।

एसएसपी हरमीत सिंह ने कहा कि अगर ये ग्रेनेड वहां फट जाता, तो कई जवानों के हताहत होने की आशंका थी। इस बहादुर जवान की जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी तारीफ की है। सिंह ने कहा जवान को उनके कारनामे के लिए इनाम दिया जाएगा और उन्हें कॉस्टेबल के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, इस ग्रेनेड हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हैं। उन्होंने बताया कि लश्कर के ऐसे हमलों की पहले की जानकारी मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News