National Creators Award: जब PM मोदी देश के क्रिएटर से की इशारों-इशारों में बात, देखिए VIDEO

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के भारत मंडपम में कल यानी शुक्रवार (8 मार्च) को पहली बार नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड का आयोजन किया गया था। 20 श्रेणियों में 23 विजेताओं को यह पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार के लिए करीब 1.5 लाख नॉमिनेशन मिले थे। विजेताओं के चयन के लिए वोटिंग का सहारा लिया गया। वोटिंग राउंड में लगभग 10 लाख वोट पड़े। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ना सिर्फ देश के इन 23 कंटेंट क्रिएटर्स को सम्मानित किया बल्कि उनसे उनके फील्ड के बारे में भी जाना। इस सम्मान समारोह के दौरान कई बार ऐसे पल भी आए जब पूरा हॉल ठहाकों से गूंज उठा। खुद पीएम मोदी भी अपने आपको हंसने से नहीं रोक पाए। इस दौरान सबसे मजेदार लम्हा पर्यावरण के लिए काम करने वाले मल्हार कलांबे को सम्मानित करने के दौरान आया।

PunjabKesari

मल्हार के साथ मस्ती 
समारोह में पर्यावरणविद मल्हार कलांबे को जब पुरस्कार के लिए मंच पर बुलाया गया तो काफी अच्छा माहौल बनता दिखा. स्वच्छता को लेकर अभियान चलाने वाले मल्हार को पुरस्कार देने के बाद पीएम ने कुछ ऐसा कहा कि हॉल में मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

PunjabKesari

पूरे हॉल में गूंजी तालियां
दरअसल, मल्हार कलांबे को पुरस्कार देने के बाद पीएम मोदी ने कहा, “मल्हार ये जो लोग क्रिएटर्स हैं न इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ये देखते हैं कि क्या खाना चाहिए।” पीएम मोदी के इतना कहते ही वहां सभी लोग हंसने लगे। पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी मल्हार कलांबे से ये बातें कहकर कुछ सेकेंड तक मुस्कुराते नजर आए। पूरा हॉल इस पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

PunjabKesari

मल्हार के जाते-जाते भी की मस्ती
इसके बाद मल्हार कलांबे से पीएम ने उनके काम के बारे में पूछा। मल्हार ने विस्तार से इसके बारे में बताया कि कैसे और क्यों वह स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। मल्हार कलांबे की बातें खत्म होने के बाद एक बार फिर हॉल में ऐसा माहौल बना कि लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। पीएम मोदी भी एक बार फिर हंसे। उन्होंने मल्हार कलांबे के जाने के दौरान भी कहा कि बहुत बहुत शुभकामनाएं। आपने युवाओं को अच्छी प्रेरणा दी है। आपको बधाई, लेकिन फिर भी मैं चाहूंगा कि आप थोड़ा.... इस दौरान पीएम ने खाने का इशारा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News