कारगिल युद्ध में भारत ने नवाज को दिया था रविना टंडन का खास गिफ्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 06:12 PM (IST)

श्रीनगर : कारगिल युद्ध को हुये पूरे बीस वर्ष हो चुके हैं। इस युद्ध से जुड़े जवानों की वीरता के कई किस्से हैं जो आज भी बहादुरी की मिसाल कायम किये हैं और कुछ किस्से ऐसे हैं जो पाकिस्तान को हमेशा याद रहेंगे कि भारत किसी भी बात को हल्के में नहीं लेता है। ऐसा ही एक किस्सा है रविना टंडन का। जी हम बात कर रहे हैं बालीवुड हीरोइन हां रविना टंडन की। उन्होंने इस युद्ध में न तो हिस्सा लिया और न ही कभी कारगिल गईं पर उनका किस्सा हमेशा कहा और सुना जाएगा।

PunjabKesari


पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ रविना टंडन की अदाकारी के दिवाने थे। अब भारतीय सेना के जवान कहां चूकने वाले थे उन्होंने पाकिस्तान को अपने तरीके से सबक सिखाने को सोचा और नवाज शरीफ को रवीना की तरफ से एक तोहफा भेज दिया। हांलाकि इसके बारे में रवीना टंडन को भी कुछ पता नहीं था और जब उन्हें पता चला तो वह काफी हैरान भी हुईं। श्ह उपहार था मिसाइल वॉर हैड । इस पर लिखा था टू वनाज शरीफ फराम रवीना टंडन। इस मिसाइल को पाकिस्तानी खेमे में दाग दिया गया और इसके चर्चे आज भी होते हैं। 


पाकिस्तानी सैनिक देते थे यह चेतावनी
उस समय पाकिस्तानी सैनिक भारतीय सैनिकों को चेतावनी देते थे कि शव उठाकर दिखाओ। वह कहते थे कि, यां तो रवीना और माधुरी भेज दो और शव उठाकर ले जाओ। इस बात से भारतीय जवान काफी खुन्नस में थे। उन्होंने पाक सैनिकों को सबक सिखाने के लिए मिसाइल वॉर हैड का प्रयोग किया। इनमें से एक पर रविना टंडन का नाम लिखकर सीमा पार दागा और दुश्मन के होश उड़ा दिये।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News