जब रामास्वामी ने पीएम को कहा था मौत का सौदागर, मोदी ने लगाए थे ठहाके

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 02:28 PM (IST)

चेन्नई: विख्यात पत्रकार, पूर्व राज्यसभा सांसद और राजनैतिक विश्लेषक चो रामास्वामी का आज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। 82 वर्षीय रामास्वामी पिछले कुछ दिन से बीमार थे और अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। रामास्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के काफी करीबी थे। रामास्वामी और पीएम मोदी का एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा है। एक बार चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में रामास्वामी ने कहा था कि मोदी मौत के सौदागर हैं, इस पर उन्होंने नाराजगी नहीं जताई बल्कि जोर-जोर से ठहाके लगाए थे।

जनवरी 2008 में रामास्वामी की पत्रिका तुगलक के सालाना पाठक सम्मेलन के तौर पर आयोजित हुआ था तब मोदी भी वहां मौजूद थे। इस दौरान रामास्वामी ने कई बार मोदी को 'Merchant of Death' कहकर संबोधित किया। दरअसल रामास्वामी ने मोदी की तारीफ में ये शब्द कहे थे कि उन्होंने गुजरात को विकास के राह पर आगे चलाया है। मोदी गरीबी, भ्रष्टाचार के लिए मौत के सौदागर हैं। रामास्वामी के संबोधन के दौरान तालियों की गड़गड़ाहट कम नहीं हुई थी और मोदी ने स्टेज पर जाकर  रामास्वामी का धन्यवाद किया था।
 



रामास्वामी मोदी को स्टेज पर बुलाने के लिए भी  'Merchant of Death' शब्द का ही प्रयोग किया था। बता दें किमोदी के लिए  'Merchant of Death' शब्द का सबसे पहले इस्तेमाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2007 में चुनावों के लिए किया था। सोनिया गांधी ने 2002 दंगों को लेकर मोदी को मौत का सौदागर कहा था। हालांकि सोनिया गांधी का यह दाव कांग्रेस को ही उलटा पड़ा गया था और मोदी ने अपनी जबरदस्त जीत दर्ज करवाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News