छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल का सवाल, बजरंग दल के ‘गुंडों'' ने क्या त्याग किया, जो वे भगवा गमछा लेकर निकलते हैं?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 12:11 AM (IST)

दुर्गः अभिनेता शाहरूख खान की आने वाली फिल्म 'पठान' के गाने को लेकर हो रहे विवाद के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल किया कि बजरंग दल के ‘गुंडे' जो भगवा गमछा लेकर निकलते हैं, उन्होंने क्या त्याग किया है? 

दुर्ग जिले में रविवार को एक कार्यक्रम के बाद मीडिया ने जब मुख्यमंत्री बघेल से 'पठान' फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' को लेकर हो रहे विवाद को लेकर सवाल किया तब उन्होंने कहा, ''यह कपड़ा पहनना अलग है और धारण करना अलग है। इसे अंगीकार करता है साधू संत, जब वे पूरे समाज व परिवार को त्याग देते हैं। तब जाकर वे भगवा रंग या गेरुआ रंग स्वीकार करते हैं। चिता से निकलने वाली ज्वाला का रंग है भगवा।” 

उन्होंने कहा,“ ये बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहनकर निकले हैं। बताएं इन्होंने क्या त्याग किया है? परिवार के लिए क्या त्याग किया है? बल्कि वह तो वसूली करने के लिए इसे पहन रहे हैं।'' 

बघेल ने कहा, ''और यदि रंग की बात है तो भारतीय जनता पार्टी में आजकल जो सांसद हैं और विधायक हैं, वह अभिनेता-अभिनेत्रियों के साथ में भगवा रंग के कपड़े पहनकर नृत्य कर रहे हैं। उसके बारे में क्या विचार हैं? रंगों से किसी की जाति और धर्म तय नहीं करना चाहिए।'' छत्तीसगढ़ के हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के 'बेशर्म रंग' गाने का विरोध किया है। संगठनों ने इस गाने को फिल्म से हटाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News