बुराड़ी केस की हकीकत क्या? आज चलेगी पता

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 09:41 AM (IST)

नई दिल्ली: भाटिया परिवार के बचे एकमात्र बेटे दिनेश हैैं। उनका कहा कि घटना में भूत-प्रेत की कही जा रही बातें बकवास है। वर्तमान में राजस्थान में मारे गए परिजनों का श्राद्ध कर्म चल रहा है। इसके बाद वे खुद 13 जुलाई के बाद दिल्ली आएंगे और उसी घर में रहेंगे। जिस घर में भूत-प्रेत की बातें कही जा रही हैैं। ताकि लोगों के मन में कोई भ्रम हो तो वो दूर हो। उधर इस मामले में आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी। डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद इस मामले में काफी हद तक चीजें साफ हो जाएंगी। रिपोर्ट में कई चौकाने वाले तथ्य भी हो सकते हैैं। जिससे इस रहस्य से पर्दा उठाने में मदद मिलेगी।
PunjabKesari
यह साफ हो सकेगा कि किन परिस्थितियों में बुराड़ी में 11 लोगों की मौत हुई थी। शुरुआती जांच में पुलिस इसे सामूहिक सुसाइड बता रही थी। हालांकि उनकी हत्या किए जाने की बात से भी अभी इनकार नहीं किया गया है। इसके मद्देनजर ही पुलिस ने इस मिस्ट्री को सुलझाने के भाटिया परिवार के बचे सदस्यों से दोबारा से पूछताछ की योजना बनाई है। उनमें ललित की बड़ी बहन सुजाता, भाई दिनेश और उनकी भांजी प्रियंका का मंगेतर इत्यादि शामिल हैैं। इस मामले में पहले ही 150 लोगों से पूछताछ हो चुकी है, लेकिन मामले की गुत्थी अभी सुलझी नहीं है।
PunjabKesari
क्राइम सीन का ड्राफ्ट मैप बनाया
सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच शुरुआत में 11 लोगों की मौत को दुर्घटना मान रही थी, लेकिन पुलिस ने क्राइम सीन का ड्राफ्ट मैप बनाया जिसके बाद कुछ चौंका देने वाली बात पता चली। क्राइम ब्रांच द्वारा बनाए गए ड्राफ्ट मैप के अनुसार, ललित के हाथ खुले हुए थे, शुभम का मुंह, हाथ और आंख, टीना का मुंह, भुवनेश के पैर और आंखों पर पट्टी लिपटी मिली, वहीं प्रिंयका के हाथ, मुंह और आंखे, नीतू के हाथ, पैर और आंख, मोनू के पैर, ध्रुव के पैर, मुंह व आंखें और सविता के पैर मुंह और प्रतिभा के कमर से हाथ बंधे हुए थे।
PunjabKesari
मगर बुजुर्ग नारायण देवी के पैर जमीन पर थे,जबकि गले पर बेल्ट बंधी हुई थी। यदि सभी लोग मोक्ष पाने के लिए क्रिया कर रहे थे और उनका सुसाइड करने का कोई प्लान नहीं था तो ऐसे में ये सवाल उठता है कि बुजुर्ग नारायण देवी का गला बेल्ट से किसने दबाया। क्योंकि जिस अंदाज में गला दबाया गया है, उससे साफ है कि उनकी हत्या की गई है। आशंका है कि ललित और उसकी पत्नी टीना की  पहले से ही ये मंशा थी कि सभी की हत्या करने के बाद वह खुद सुसाइड कर लेंगे।
PunjabKesari
ड्राफ्ट मैप ने पलटी पुलिस की थ्योरी
बुराड़ी स्थित संत नगर में एक ही घर में भाटिया परिवार की 11 लोगों की आत्मा और भूत-प्रेत की अफवाह गर्म है। हालांकि भाटिया परिवार के बड़े बेटे दिनेश ने घर में भूत प्रेत की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि इन बातों में कोई दम नहीं है। उनका आज भी मानना है कि परिवार के सदस्यों की हत्या की गई है। क्राइम ब्रांच सोमवार को पोस्टमार्ट रिपोर्ट मिलने के बाद हत्या या सुसाइड की बात साफ कर पाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News