आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। उनका अपने राज्य के वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बकाए सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी चार-दिवसीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को यहां पहुंचीं। यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख बनर्जी ने पार्टी के सांसदों से यहां मुलाकात की और उनसे संसद के मौजूदा सत्र तथा 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। 
PunjabKesari
उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। राहुल गांधी महंगाई से लेकर अग्निपथ, गिरते रुपए को लेकर सरकार को घेरेंगे। बता दें कि महंगाई को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार से सवाल पूछ रही है। उधर, ईडी की कार्रवाई को कांग्रेस बदले की कार्रवाई बता रही है। कांग्रेस का कहना है कि हम सरकार से महंगाई पर सवाल कर रहे हैं तो सरकार हमें ईडी की कार्रवाई कर डराने की कोशिश कर रही है। लेकिन हम डरने वाले नहीं। न हम डरेंगे, न झुकेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

डीआरडीओ ने किया एक और कमाल, लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण 
भारत ने बृहस्पतिवार को स्वदेश विकसित ‘एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' (एटीजीएम) का महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक सैन्य प्रतिष्ठान से सफल परीक्षण किया। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मिसाइलों ने दो अलग-अलग रेंज में सटीक निशाना साधते हुए लक्ष्यों को नष्ट कर दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एटीजीएम के निर्माता रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) और भारतीय सेना को मिसाइल के सफल परीक्षण पर बधाई दी। 

पीएम मोदी ने श्रीमद राजचंद्र मिशन धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का किया उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती या बूस्टर खुराक लेने का बृहस्पतिवार को आग्रह किया। मोदी ने यह अपील ऐसे समय की है, जब देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने गुजरात के वलसाड जिले के धरमपुर में 250 बिस्तरों वाले एक अस्पताल सहित श्रीमद राजचंद्र मिशन की विभिन्न परियोजनाओं का वीडियो लिंक के माध्यम से उद्घाटन करने के बाद यह अपील की।

शिवसेना सांसद के स्पोर्ट में उतरी प्रियंका गांधी, कही ये बात 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन किए जाने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि राउत एवं उनके परिवार पर इसलिए हमला किया जा रहा है क्योंकि वह भारतीय जनता पार्टी की छल-कपट की राजनीति से नहीं डरते। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘धमकी, छल, कपट से सत्ता हथियाना व लोकतंत्र को कुचलना भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है। संजय राउत व उनके परिवार पर हमला इसलिए है क्योंकि वे भाजपा की छल-कपट वाली राजनीति से डरते नहीं हैं व उनका डट के सामना करते हैं। डर व धमकी कायरों के हथियार हैं, सच के वार के सामने ये टिकेंगे नहीं।'' 

केजरीवाल का सवाल...क्या गुजरात में बीजेपी का सीएम चेहरा होंगे अमित शाह? 
विधानसभा चुनाव गुजरात की तैयारियों में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जोर लगा रही हैं, इसी को लेकर आप प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “आप को गुजरात में तेजी से बढ़ते देख भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है। क्या ये सच है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह को सीएम चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेन्द्र भाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज है?”

अब कार में पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए भी होगा एयरबैग, सेफ्टी को लेकर लिया फैसलाः गडकरी 
केंद्र सरकार ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही सड़क घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए कारों की आगे की सीटों पर एयर बैग अनिवार्य करने के बाद अब पीछे की सीटों पर भी इसे लगाने पर विचार कर रही है। लोकसभा में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि एयर बैग कारों पर अनिवार्य किया गया है। पीछे की सीटों पर बैठने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। 

रिकॉर्ड बनाने से चूकी दिल्ली, बारिश के कारण 'सबसे बड़ा तिरंगा' कार्यक्रम स्थगित 
दिल्ली सरकार के विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा गुरुवार को ''दुनिया के सबसे बड़े तिरंगे'' की रूपरेखा बनाने का कार्यक्रम जलभराव के कारण स्थगित हो गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि 4 अगस्त को हजारों की संख्या में स्कूली बच्चे तिरंगे की सबसे बड़ा रूपरेखा बनाने का विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए एक साथ आएंगे। यह कार्यक्रम बुराड़ी मैदान में होने वाला था, लेकिन कार्यक्रम स्थल पर जलभराव के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। 

ED की मल्लिकार्जुन से पूछताछ खत्म, 7 घंटे तक चला सवाल-जवाब 
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले में बृहस्पतिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ की। यह पूछताछ करीब सात घंटे तक चली। प्रवर्तन निदेशालय ने मल्लिकार्जुन खड़गे से यंग इंडियन के पूर्व कर्मचारियों, वेतन और व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में पूछताछ की। इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने ED की पूछताछ की निंदा की। वहीं कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह राजनीतिक बदले की हद है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस: संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने 8 अगस्त तक ED की हिरासत में भेजा 
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को कोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए उन्हें 8 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया है। संजय राउत की गुरूवार को हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद उनको मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया। बता दें राउत को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News