पश्चिम बंगाल: बैरकपुर में हिंसक झड़पों मे, 20 लोग घायल

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 06:08 PM (IST)

बैरकपुर: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अर्जुन सिंह पर कथित हमले के विरोध में पार्टी के 12 घंटे बंद के आह्रान के बाद सोमवार को शहर में ताजा हिंसक झड़पें हुईं जिनमें 20 लोग घायल हो गए। इसकी वजह से शहर में जन-जीवन खासा प्रभावित रहा। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुबह कोलकाता के उस अस्पताल का दौरा किया जहां भाजपा सांसद का रविवार से इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि हिंसा रुकनी चाहिए, इसके लिए लोगों से बातचीत करेंगे। 

PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीटागढ़ थाने के प्रभारी सुव्रजीत मजुमदार भी हिंसक समूहों की मध्यस्थता के दौरान घायल हो गए जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। भाजपा बंद के दौरान भड़की हिंसा के कारण घायल 20 अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बारह घंटे की हड़ताल का विरोध करने वाले बाइकर्स के एक समूह ने दुकानों और बाजारों को फिर से खोलने की मांग की जबकि तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने बंद का विरोध किया। 

PunjabKesari
बंद के कारण शहर की सड़कों पर भी यातायात बाधित रहा और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। हुगली जिले में नैहाटी और चिनसुहा के बीच नौका और रेल सेवायें भी ठप रही। राज्य में हिंसा को देखते हुए सभी पुलिस अधीक्षक कार्यालयों के समक्ष बाजार बंद करने और विरोध प्रदर्शन करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। त्वरित कारर्वाई बल की पांच कंपनियों को भी तैनात किया गया है। भाजपा नेता सायंतन बसु ने भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हमले की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि 2021 के चुनाव में हार के डर से बौखलाई सत्तारूढ़ टीएमसी हिंसा का सहारा ले रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News