Monsoon Update: अब होगी मूसलाधार बारिश, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश, 15 राज्यों में IMD का अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 07:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD ने उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 मौसम एजेंसी ने उत्तर-पश्चिमी राज्यों में बारिश की संभावना जताई है, जिससे अगले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में 6 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है।

वहीं, गुरुग्राम में भारी बारिश ने जिला प्रशासन की तैयारियों के दावों की पोल खोल दी है, क्योंकि शहर में भारी जलभराव हो गया है। गुरुवार सुबह से शुरू हुई बारिश ने शहर को ठप कर दिया।  प्रमुख जंक्शनों पर पानी भर गया, जिससे बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया। आंतरिक सेक्टरों और कॉलोनियों में भी सड़कों पर पानी भर गया।  प्रभावी जल निकासी व्यवस्था और बुनियादी ढांचे की कमी के कारण निवासियों और यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभवाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News