Weather Change: अक्टूबर में मई-जून जैसी गर्मी, जानें कब से शुरु हो रही ठंड IMD ने दिया अपडेट

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 09:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देशभर से मॉनसून विदा हो रहा है वहीं दिल्ली-एनसीआर में बारिश न होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के कारण तापमान बढ़ गया है। हालांकि, कुछ राज्यों में मॉनसून की विदाई अभी तक पूरी नहीं हुई है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, कल उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

अक्टूबर में मई-जून जैसी गर्मी
दिन के समय की गर्मी ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। मौसम में हो रहे इस उतार-चढ़ाव के चलते भारी संख्या में लोग दिल्ली एनसीआर में सर्दी और खांसी से प्रभावित हैं। दिल्ली में अक्टूबर के महीने में मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों को धूप और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। IMD के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।

बारिश की संभावना वाले राज्य
मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इनमें केरल, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा शामिल हैं, जहां मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, दक्षिण भारत के राज्यों में भी बारिश हो सकती है।

IMD के अनुसार, आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम अक्टूबर के चौथे हफ्ते या महीने के अंत से बदलना शुरू हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News