'2024 में हम जीतेंगे लोकसभा चुनाव', कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- सारे जमाने को साथ लेकर चल रहे राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 07:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान के अलवर में जनसभा को संबोधित करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया। खरगे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जो समर्थन मिल रहा है, इससे लगता है कांग्रेस पार्टी 2024 में जरूर जीतेगी। उन्होंने कहा कि लोग हमारे साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से युवा, किसान, मजदूर छोटे व्यापारी सब जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सारे जमाने को साथ लेकर चलने वाले राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी के बोलने पर भाजपा वालों को मिर्ची लगती हैं।

खरगे ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हाल में हुई झड़प को लेकर केंद्र सरकार पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की रक्षा के लिए एक होकर लड़ेगी। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे ने नरेंद्र मोदी नीत सरकार पर देश में लोकतंत्र व स्वायत्त संस्थाओं को खत्म करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि वह केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कांग्रेस को ‘डराने' के लिये कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीब को गरीब ही बनाए रखना चाहती है। उन्होंने केंद्र को बेरोजगारी तथा मंहगाई के मुद्दे पर भी घेरा। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार चीन की ओर से किए जा रहे ‘अतिक्रमण' और सीमा मुद्दे पर संसद में चर्चा करने को तैयार नहीं है।

‍कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम कह रहे हैं कि उनसे (केंद्र सरकार से) हम सदन (संसद) में बात करना चाहते हैं। राज्यसभा में हमने नोटिस दिया है.. नोटिस देने के बावजूद भी वे चर्चा के लिये तैयार नहीं हैं।” उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक पन्ने का बयान देकर चले गए। खरगे ने कहा,“ हम बोले भई चर्चा करो.. हमको बताओ.. देश की जनता को भी बताओ.. संसद में क्या हो रहा है.. सरकार क्या कर रही है?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “केन्द्र सरकार बाहर तो शेर के जैसे बात करती है, लेकिन उनका जो चलना है, वो आप देखेंगे तो चूहे के जैसा है।” उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि वह जानकारी क्यों छुपाती हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी देश के साथ हैं और “हम सभी लोग मिलकर इस देश की रक्षा के लिये एक होकर लड़ेंगे।” 

सरकार गरीब को गरीब रखना चाहती है
खरगे ने बेरोजगारी व मंहगाई पर भी केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को उठाने के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने बेरोजगारी का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार नहीं चाहती कि युवा सरकारी नौकरी कर आर्थिक रूप से सशक्त हों, इसलिए वे रिक्त पदों को नहीं भर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘'यह सरकार गरीब को गरीब रखना चाहती है अमीर को और अमीर बना रही है.. और चंद दोस्तों को अमीर बनाकर इस देश में आजादी से पहले की स्थिति को वापस लाने की कोशिश कर रही है।” इस अवसर पर राहुल गांधी के साथ-साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News