दिल्ली में भी गर्माई केजरीवाल की ‘माफी’

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 11:37 AM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया को नशे का सौदागर कहकर विवाद झेल रहे आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस मामले में माफी मांग ली है। इसके बाद राजधानी के राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में मुख्य सचिव पिटाई कांड में भी ‘माफी’ का मुद्दा फिर गरमा गया है।

वहीं, इस माफी के बाद जानकारों के मुताबिक आम आदमी पार्टी में सबकुछ सहीं नहीं चल रहा है। दरअसल आम आदमी पार्टी  की पंजाब ईकाई में बगावत देखने को मिल रही है।  पंजाब में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल द्वारा मांगी गई माफी का समय अजीब है। इतना ही नहीं, आप नेता कुमार विश्वास ने तो अरविंद केजरीवाल पर शायराना अंदाज में हमला बोला है। अपनी शायरी में कुमार विश्वास ने कहा कि थूक कर चाटने वाले पर क्या यकीन करना।

बता दें कि दिल्ली का प्रशासनिक वर्ग काफी दिनों से यह मांग कर रहा है कि जब तक सीएम केजरीवाल मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से सार्वजनिक माफी नहीं मांग लेते, तब तक अधिकारी किसी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। अब इसी मामले में अधिकारी और विपक्ष के नेताओं में चर्चा है कि प्रशासनिक कामकाज सुचारु रूप से चलने के लिए यहां भी ‘माफी’ की दरकार तो है ही। यहां बताना जरूरी है कि केजरीवाल ने किसी विवाद में माफी मांगी है, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है।

मजीठिया से पहले भी वह कई विवाद में माफी मांग चुके हैं। सबसे बड़ी माफी तो उन्होंने दिल्ली की जनता से तब मांगी थी, जब उन्होंने आम आदमी पार्टी की पहली सरकार खुद ही गिरा दी थी।  केजरीवाल ने 49 दिनों की सरकार से इस्तीफा देने के बाद लोगों के बीच घूम-घूम कर माफी मांगी थी। केन्द्रीय मंत्री नितिन कडकरी से भी केजरीवाल माफी मांग चुके हैं। यही नहीं रेल भवन के समक्ष धरना देने के दौरान केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस परेड और सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठा दिए थे।

सियासी गलियारों में उनकी जमकर किरकिरी हुई थी। बाद में इस मामले में भी उन्होंने यू टर्न लेकर कहा था कि मेरी बातों को गलत ढंग से लिया गया। मैं गणतंत्र दिवस का पूरा सम्मान करता हूं। माफी को लेकर केजरीवाल पर कई मामले चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News