‘कैफे कॉफी डे' के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ के सुसाइड की आशंका, सामने आई आखिरी चिट्ठी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 11:47 AM (IST)

मंगलुरुः ‘कैफे कॉफी डे' के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ सोमवार रात से लापता हैं। वहीं पुलिस ने आशंका जताई है कि सिद्धार्थ ने हो सकता है खुदकुशी कर ली हो। पुलिस का नेत्रवती नदी में सिद्धार्थ की तलाश के लिए रेस्क्यू जारी है। वीजी सिद्धार्थ की गुमशुदी के बीच उनका कंपनी के नाम लिखा आखिरी खत सामने आया है। पुलिस के अनुसार कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद सिद्धार्थ सक्लेश्पुर जा रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने अपने चालक से मंगलुरु चलने को कहा। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा इलाके में नेत्रवती नदी पर बने पुल के पास वह कार से उतर गए और उन्होंने चालक से कहा कि वह टहलने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त सेंथिल शशिकांत सेंथिल ने कहा कि जब दो घंटे तक सिद्धार्थ वापस नहीं आए तो चालक ने पुलिस से सम्पर्क कर उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। वहीं बताया जा रहा है कि ‘कैफे कॉफी डे' कर्ज में डूबी हुई थी और इस पर 7000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज था। इसी बीच सिद्धार्थ का एक खत सामने आया है जो करीब तीन दिन पहले उन्होंने अपने स्टाफ को लिखा था। खत में उन्होंने कंपनी को हो रहे नुकसान के बारे में जिक्र किया था और उन पर विश्वास करने वाले लोगों से माफी भी मांगी है। साथ ही उन्होंने खत में लिखा कि वह देनदारों और आयकर विभाग के एक पूर्व डीजी का दवाब नहीं झेल पा रहे।

PunjabKesari

 

ये लिखा खत में
सिद्धार्थ ने कंपनी के नाम अपने आखिरी खत में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और सीसीडी परिवार से कहा कि वह 37 साल की तमाम कोशिशों के बाद भी एक सही और फायदे वाला बिजनस मॉडल नहीं तैयार कर सके हैं। उन्होंने लिखा कि जिन लोगों ने मुझ पर विश्वास किया उन्हें निराश करने के लिए मैं माफी चाहता हूं। मैं लंबे समय से लड़ रहा था लेकिन आज मैं हार मानता हूं क्योंकि मैं एक प्राइवेट इक्विटी लेंडर पार्टनर का दबाव नहीं झेल पा रहा हूं, जो मुझे शेयर वापस खरीदने के लिए फोर्स कर रहा है। इसका आधा ट्रांजैक्शन मैं 6 महीने पहले एक दोस्त से बड़ी रकम उधार लेने के बाद पूरा कर चुका हूं। उन्होंने कहा है कि दूसरे लेंडर भी दबाव बना रहे थे जिस कारण वह हालात के सामने झुक गए हैं। उन्होंने कहा कि हर गलती और नुकसान के लिए मैं ही जिम्मेदार हूं।

PunjabKesari

56 सेकेंड तक कंपनी के CFO से की बात
वहीं सूत्रों के मुताबिक सिद्धार्थ ने आखिरी बार अपनी कंपनी के CFO से 56 सेकेंड तक बात की और उन्हें कंपनी का ध्यान रखने के लिए कहा। जिस वक्त उन्होंने अपने CFO से फोन पर बात की वे काफी निराश थे। CFO से बात करने के बाद उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया, तब से उनके साथ संपर्क नहीं हो पाया।
 

PunjabKesari

200 से अधिक पुलिसकर्मी तलाश में जुटे
200 से अधिक पुलिसकर्मी और गोताखोर 25 नौकाओं के जरिए उनकी तलाश कर रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है। मंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक संदेश में कहा, ‘‘ तलाश में स्थानीय मछुआरों की मदद ली जा रही है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने किस-किससे फोन पर बात की थी।'' कांग्रेस विधायक यू.टी. खादर मौके पर पहुंचे और उन्होंने समाचार चैनलों से कहा कि पुलिस ‘‘सभी पक्षों'' पर गौर कर रही है। ‘‘तलाश जारी है''। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बंगलुरु में एस.एम कृष्णा से मिलने उनके घर पहुंचे और उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी. के. शिवकुमार भी कृष्णा के घर पहुंचे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News