See More

वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी का राहुल गांधी को जवाब- आप नहीं हो डॉक्टर

2020-07-07T15:43:40.317

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही में ने PM CARES फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर्स पर सवाल उठाए थे। उन्होंने अग्वा कंपनी पर बेकार और दोयम दर्जे के वेंटिलेटर सप्लाई करने का आरोप लगाया था जिसका जवाब देते हुए कंपनी ने कहा कि आप डॉक्टर नहीं हो। 

 

वेंटिलेटर्स का निर्माण करने वाली कंपनी एगवा हेल्थकेयर ने दावा किया कि उसके वेंटिलेटर अन्य कंपनियों की तुलना में बेहद सस्ते हैं। कंपनी को-फाउंडर प्रो.दिवाकर वैश ने कहा कि हमारा वेंटिलेटर 5 से 10 गुना सस्ता है। उन्होंने कहा कि सामान्य वेंटिलेटर 10-20 लाख के बीच आता है, लेकिन हमारा केवल 1.5 लाख का है, ऐसे में हम पर आरोप लगाना गलत है। उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह किसी भी डाक्टर  से वेंटिलेटर की जांच करवा सकते हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि कांग्रेस नेता ने इन वेन्टिलेटरों की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगते हुए कहा था कि देश के कई प्रतिष्ठित अस्पताल, डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि अग्वा कंपनी ने बेकार और दोयम दर्जे के वेंटिलेटर सप्लाई किए हैं, जिसमें गड़बड़ी करके यह दिखाया जाता है कि ऑक्सीजन सप्लाई इतनी हो रही है और जबकि होती नहीं है। 

PunjabKesari

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि पीएम केयर्स की अपारदर्शिता के कारण देश की जनता के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है और लोगों के पैसे का इस्तेमाल घटिया क्वॉलिटी के उत्पाद खरीदने में किया जा रहा है। दरअसल एक खर में दावा किया गया था कि पीएम केयर्स के वेंटिलेटर मेकर AGVA ने घटिया क्वॉलिटी को छुपाने के लिए सॉफ्टवेयर के साथ हेराफेरी की है। 

PunjabKesari


vasudha

Related News