अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, जेट स्की चलाते समय हुआ भयानक एक्सीडेंट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका में भरतीय छात्रों की मौत का सिलसिला जारी  है। एक और छात्र की मौत की खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक 27 वर्षीय छात्र, जिसकी पहचान वेंकटरमण पित्तला के रूप में हुई है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा था, 9 मार्च को फ्लोरिडा राज्य में एक जेट स्की दुर्घटना में छात्र की मृत्यु हो गई।

वेंकटरमण, जो काजीपेट से हैं, इंडियाना यूनिवर्सिटी पर्ड्यू यूनिवर्सिटी इंडियानापोलिस (आईयूपीयूआई) में मास्टर्स के छात्र थे और मई में अपनी डिग्री प्राप्त करने वाले थे। जानकारी के अनुसार,  दुर्घटना दोपहर करीब 12.30 बजे विस्टेरिया द्वीप के पास फ्यूरी प्लेग्राउंड में हुई।

इसके साथ ही एक अन्य जिसकी उम्र 14 साल लड़का जो दूसरा निजी वॉटरक्राफ्ट चला रहा था, वह घायल नहीं हुआ। जेस्ट स्की एक निजी वॉटर क्राफ्ट है और इसे वॉटर स्कूटर भी कहा जाता है, जिस पर कोई व्यक्ति क्राफ्ट के शीर्ष पर बैठकर या खड़े होकर सवारी कर सकता है। 

फ्लोरिडा के मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग के अनुसार, जेट स्की चलाने के लिए व्यक्ति की आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके दोस्त और परिवार अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को भारत वापस लाने के लिए पैसे जुटा रहे हैं। उनके दोस्तों ने पैसे जुटाने के लिए एक GoFundme खाता बनाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News