क्या अंबानी परिवार के खिलाफ रची गई थी साजिश? विस्फोटक से भरे वाहन के मालिक की खोज जारी

2021-02-26T09:39:12.257

बिजनेस डेस्क: दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरा एक वाहन पाए जाने के बाद शहर छावनी में तब्दील हो गया। मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है। इस पूरे मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari

कब्जे में ली गई कार 
जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया' के निकट कार्मिकल रोड पर वीरवार को एक वाहन खड़ा था जिसमें जिलेटिन की छड़ें थी।  मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीमों ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी। कार में से एक लेटर भी बरामद हुआ है।  इस मामले में 286, 465, 473, 506(2),120(B) IPC and u/s 4 of Explosive Substances Act 1908 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। 

PunjabKesari

अंबानी के घर के चारों तरफ बढ़ाई सुरक्षा
जांच के बाद पुलिस ने SUV को मौके से हटा दिया है। वाहन का असल मालिक कौन है, इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि इतनी मात्रा में जिलेटिन की छड़ें मिलने के बाद किसी बड़ी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता। देर शाम तक इलाके को सील कर दिया गया है। यहां फिलहाल आम लोगों के लिए ट्रैफिक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है

PunjabKesari

पुलिस की अपराध शाखा कर रही जांच 
पुलिस ने बताया कि वाहन के नंबर प्लेट पर जो पंजीकरण नंबर है वह अंबानी की सुरक्षा में लगी एक एसयूवी के ही समान है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि  मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और जल्द ही जांच के नतीजे सामने आ जाएंगे।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static