Vasundhara Oswal: भारत के अरबपति की 26 साल की बेटी युगांडा में कैद, जूते से भरे कमरे में 90 घंटों तक बंद रखा, नहाने भी नहीं दिया...

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 07:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: वसुंधरा ओसवाल, भारतीय मूल के स्विस उद्योगपति पंकज ओसवाल की 26 वर्षीय बेटी, हाल ही में युगांडा में हिरासत में ली गईं, जिससे उनका नाम सुर्खियों में है। वसुंधरा, जो प्रो इंडस्ट्रीज की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, का जन्म 1999 में हुआ और उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया और स्विट्जरलैंड में अपनी शिक्षा प्राप्त की।

कैसे हुई गिरफ्तारी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1 अक्टूबर को युगांडा के एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल प्लांट के दौरे के दौरान कई हथियारबंद लोगों ने वसुंधरा को हिरासत में लिया। उन्होंने खुद को कानून प्रवर्तन अधिकारी बताया, लेकिन न तो किसी ने आईडी प्रूफ दिखाया और न ही गिरफ्तारी के लिए वारंट पेश किया।

PunjabKesari

हिरासत की कठोर परिस्थितियाँ

वसुंधरा के साथ बुरी तरह से व्यवहार किए जाने की खबरें सामने आई हैं। वायरल हो रही तस्वीरों के मुताबिक, उन्हें एक जूते से भरे कमरे में 90 घंटों तक बंद रखा गया, बिना किसी नहाने या खाने-पीने की सुविधा के। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि वसुंधरा को शेफ के अपहरण और हत्या के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

परिवार की अपील
वसुंधरा की रिहाई के लिए उनके पिता पंकज ओसवाल ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है और युगांडा सरकार से भी हस्तक्षेप की मांग की है। साथ ही, उन्होंने युगांडा के राष्ट्रपति को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। मामले की जांच अभी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News