ट्रैक पर पड़े स्लीपर से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, हिल गई पूरी ट्रेन, यात्रियों में दहशत

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2024 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया जिले के अछल्दा स्टेशन के पास शुक्रवार दोपहर रेलवे की ही लापरवाही से वंदे भारत एक्सप्रेस पलटने से बच गई। यहां रेलवे की बन रही बाउंड्री के लिए आए सीमेंट के स्लीपरों में एक स्लीपर रेलवे ट्रैक पर पड़ा था, जिससे ट्रेन टक्कर गई और तेज धमाके के साथ पूरी ट्रेन हिल गई। चालक को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी।

मजदूरों की लापरवाही आई सामने
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह अछल्दा स्टेशन के पास डंपर से सीमेंट के स्लीपर लाये गए थे। जिन्हें रेलवे ट्रैक किनारे प्रेशर मशीन की मदद से उतारा जा रहा था, तभी एक स्लीपर रेलवे लाईन पर उतर गया। जिसे बाउंड्री वाल पर काम कर रहे मजदूरों ने हटाने का प्रयास किया लेकिन स्लीपर नहीं हट सका। उसी समय सामने से वंदे भारत ट्रेन आते देख मजदूर वहां से हट गए। 

इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन
दिल्ली से कानपुर की तरफ जा रही 22416 वन्दे भारत भारत एक्सप्रेस ट्रेन अछल्दा के पास गांव विचौलिया के सामने बाउंड्री बाल के स्लीपर में टकरा गई। टकराने से पूरी ट्रेन हिल गई और यात्री सहम गए। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। ट्रेन को 12 बजकर 2 मिनट पर रोक दिया गया। वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ने स्टेशन मास्टर को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने लोगों के सहयोग से ट्रेन के पास से स्लीपर को हटवा दिया। इसके बाद करीब 17 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

इस बीच वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के खड़े होने से पीछे से आ रही नई दिल्ली से कानपुर की तरफ जा 12802 पुरषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन को 14 नम्बर गेट के पास रोक दिया गया। प्रयागराज स्थित डीआरएम कार्यालय के जनसम्पकर् अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि मामले के जांच के आदेश दिए गए है। लापरवाही बरतने वाले पर कारर्वाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News